पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत बनेग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत बनेगा बड़ी वजह 

पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत बनेगा बड़ी वजह

अब पाकिस्तान में धीरे-धीरे क्रिकेट की वापसी हो रही है. इसी बीच उनको बड़ा झटका लगा है. एशिया कप 2020 की मेजबानी अब पाकिस्तान से छीन सकती है. जिसके लिए भारतीय टीम एक बहुत बड़ी वजह बन गयी है. अब एशिया कप की मेजबानी किसी तीसरे देश को दिया जा सकता है. जिसपर अब रिपोर्ट्स आ रही है.

पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप की मेजबानी

पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत बनेगा बड़ी वजह 1

इस साल एशिया कप भी खेला जाना है. जो अब तक पाकिस्तान में होने वाला था. लेकिन अब कुछ टीमों ने वहां जाकर खेलने से मना कर दिया है. जिसके बाद अब रिपोर्ट्स आ रही है की एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान से ली जा सकती है. पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर इस बारें में पोस्ट किया है.

जिसके मुताबिक इस बार का एशिया कप मलेशिया, यूएई या बांग्लादेश में से किसी एक जगह पर कराया जा सकता है. एक पत्रकार ने बताया कुछ मैच पाकिस्तान में जबकि कुछ मैच यूएई में ही खेले जा सकते हैं. जबकि एक ने तो कहा की पूरा टूनामेंट ही बांग्लादेश में खेला जायेगा.

भारत से भी छीन चुकी है एशिया कप की मेजबानी

पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत बनेगा बड़ी वजह 2

पिछली बार का एशिया कप 2018 में भारत में खेला जाना था. लेकिन पाक ने जब आने से मना किया तो उसके बाद एशिया कप को यूएई में कराने का फैसला किया है. इस बार अफगानिस्तान और भारत के साथ बांग्लादेश की टीम भी पाकिस्तान जाने से मना कर रही है.

जिसके कारण अब बड़ा फैसला लिया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो एक बार फिर से भारतीय टीम प्रबल दावेदार के रूप में ही खेलने के लिए टूनामेंट में उतरेगी. पिछली 2 बार से एशिया कप भारतीय टीम ने अपने नाम किया है.

टी20 फ़ॉर्मेट में होगा एशिया कप 2020

पाकिस्तान से छीन सकती है एशिया कप 2020 की मेजबानी, भारत बनेगा बड़ी वजह 3

बात करें अगर एशिया कप के फ़ॉर्मेट की तो वो इस बार भी टी20 फ़ॉर्मेट में ही खेला जाना है. जिसकी वजह इस वर्ष टी20 विश्व कप खेला जाना है. इससे पहले 2016 में भी टी20 विश्व कप के कारण ही एशिया कप को टी20 फ़ॉर्मेट में आयोजित किया गया था. इस बार एशिया कप सभी टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है.

Related posts