पाकिस्तान आईसीसी टी 20 रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टी-20 रैंकिंग : हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-1, भारत इस स्थान पर 

आईसीसी टी-20 रैंकिंग : हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-1, भारत इस स्थान पर

पिछले कुछ वक्त से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक है. वर्ल्ड कप 2019 में खेले गए वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. इसके बाद पाकिस्तानी टीम पहले श्रीलंका के खिलाफ और अब ऑस्ट्रेलिया से भी टी 20 सीरीज हार चुकी है. इन सबके बावजूद टीम ने आईसीसी रैंकिंग में अपनी नंबर-1 रैंकिंग बरकरार रखी है.

पाकिस्तान टी 20 में नंबर-1 पर काबिज

आईसीसी टी-20 रैंकिंग : हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-1, भारत इस स्थान पर 1

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली गई टी 20 सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. किसी भी मौके पर मेहमान टीम का पड़ला भारी नहीं दिखा.

नए कप्तान बाबर आजम टीम को एक भी मैच जिता नहीं सके. इन सबके बावजूद पाकिस्तान आईसीसी टी 20 रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है. जी हां, नई आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान नंबर-1 पर और ऑस्ट्रेलिया की टीम मात्र 1 अंक से पीछे दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है.

पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में पिछले 2 साल से नंबर-1 पर काबिज पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ वक्त से अच्छा नहीं चल रहा है. श्रीलंका की बी टीम के हाथों सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम को टी 20 सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा था.

इसके बाद टीम की काफी आलोचना हुई और बोर्ड ने कठिन फैसला सुनाते हुए सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया और बाबर आज़म को कप्तानी सौंप दी. लेकिन टीम के हालात में सुधार नहीं हुआ.

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड कर सकती है रैंकिंग में सुधार

आईसीसी टी-20 रैंकिंग : हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-1, भारत इस स्थान पर 2

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज में अब तक खेले गए 4 मैचों में दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं. अब सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच 10 नवंबर को आकलैंड में खेला जाएगा. ये मैच सीरीज का निर्णायक मैच होगा.

मौजूदा आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम नंबर-3 पर और न्यूजीलैंड की टीम नंबर-6 पर है. तो अब इस सीरीज की विजेता टीम अपनी आईसीसी रैंकिंग में सुधार करेगी.

अक्टूबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. सभी टीमें इसपर नजरें टिकाए हुए हैं. आपको बता दें, वेस्टइंडीज मौजूदा चैंपियन है, दो बार टूर्नामेंट जीता है।

नई आईसीसी रैंकिंग

आईसीसी रैंकिंग

Related posts