पाकिस्तान

विश्व क्रिकेट में जिता राज ऑस्ट्रेलिया ने किया है उतना तो किसी दूसरी टीम ने नहीं किया. मगर एक ऐसा वक्त भी था जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम क्रिकेट में राज करती थी. टीम में वसीम अकरम, शोएब अख्तर , वकार यूनिस जैसे तमाम मैच विनर खिलाड़ी खेला करते थे. मगर आज हम आपको पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक शर्मनाक रिकॉर्ड बताते हैं. असल में पाकिस्तान के बल्लेबाजी सबसे अधिक बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे हैं.

पाकिस्तान के खिलाड़ी सबसे अधिक बार 0 पर हुए आउट

पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक वक्त पर विश्व क्रिकेट पर राज तो किया मगर अब टीम के पास मानो एक-दो ही मैच विनर खिलाड़ी रह गए हैं. जिनपर पूरी टीम निर्भर करती है. आज तक 2 आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान की टीम के नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है, जो वह अपने नाम कभी नहीं करना चाहेगी.

असल में एकदिवसीय क्रिकेट में भी मौजूदा वक्त में पाकिस्तान की टीम संघर्ष कर रही है. इस टीम के बल्लेबाज विश्व में सबसे अधिक बार बिना खाता खोले पवेलियन को लौटे हैं. वह 658 बार बिना रन बनाए पवेलियन लौटे हैं.

नंबर-4 पर है भारत

पाकिस्तान के बल्लेबाज विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक बार एकदिवसीय क्रिकेट में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका क्रिकेट टीम है, इसके बल्लेबाज 629 बार बिना रन  बनाए पवेलियन लौटे हैं. तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज- 599 और भारतीय क्रिकेट टीम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है. भारत के बल्लेबाज 593 बार शून्य पर ही आउट हुए.

विश्व कप 2019 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में आए बदलाव

इंजमाम उल हक

मौजूदा वक्त में भले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम जीत के लिए संघर्ष करती नजर आती है. लेकिन एक दौर था जब पाकिस्तान की टीम भारत से मजबूत थी और वह काफी अधिक मैच जीता करती थी. पाकिस्तान ने 1992 में राष्ट्रीय टीम ने इमरान खान की कप्तानी में पहला व एकमात्र आईसीसी विश्व कप खिताब जीता था. मगर अब टीम की स्थिति काफी चिंताजनक है.

विश्व कप 2019 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में काफी बदलाव आए. कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल समाप्त हो गया. वहीं मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने अपने मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया. कप्तान सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने के साथ-साथ टीम से ही ड्रॉप कर दिया. अब टीम के कोच व मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक को शामिल किया है.

One reply on “पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी सबसे अधिक बार बिना खाता खोले लौटे हैं पवेलियन, जानिए किस नंबर पर है भारत”

Comments are closed.