पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने इस मामले में की धोनी की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तानी विकेटकीपर सरफराज अहमद ने महेंद्र सिंह धोनी की किया बराबरी, दिग्गजों की लिस्ट में दर्ज कराया नाम 

पाकिस्तानी विकेटकीपर  सरफराज अहमद ने महेंद्र सिंह धोनी की किया बराबरी, दिग्गजों की लिस्ट में दर्ज कराया नाम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में पाकिस्तान की टीम का खराब प्रदर्शन रहा। पाकिस्तान को इस खराब प्रदर्शन के बाद विश्व कप में टॉप-4 से पहले ही बाहर होना पड़ा जिसके बाद कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी पर सवाल खड़े हो गए थे।

सरफराज अहमद ने बतौर कप्तान हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तान के पद पर बनाए रखा और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे वनडे मैच में उतरने के साथ ही सरफराज अहमद ने बड़ा मुकाम हासिल किया।

खिलाड़ी

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पाकिस्तान में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को कराची में खेला गया। जहां बतौर कप्तान सरफराज अहमद ने मील का पत्थर छुआ है।

महेन्द्र सिंह धोनी के बाद बतौर विकेटकीपर 50 वनडे कप्तानी करने वाले दूसरे खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद के लिए बतौर कप्तान 50वां वनडे मैच था। इसके साथ ही वो भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के साथ खास एलिट क्लब में शामिल हो गए हैं।

पाकिस्तानी विकेटकीपर  सरफराज अहमद ने महेंद्र सिंह धोनी की किया बराबरी, दिग्गजों की लिस्ट में दर्ज कराया नाम 1

सरफराज अहमद ने पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए जैसे ही 50वां वनडे मैच खेला उसके साथ ही वो विश्व क्रिकेट में 50 वनडे मैच में कप्तानी करने वाले महेन्द्र सिंह धोनी के बाद दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। विश्व क्रिकेट में महेन्द्र सिंह धोनी और सरफराज अहमद ही ऐसे कप्तान हैं जो ये उपलब्धि हासिल कर सके हैं।

सरफराज ने पाकिस्तान को 2017 में दिलाया है चैंपियंस ट्रॉफी का ताज

सरफराज अहमद पिछले लंबे समय से पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था।

पाकिस्तानी विकेटकीपर  सरफराज अहमद ने महेंद्र सिंह धोनी की किया बराबरी, दिग्गजों की लिस्ट में दर्ज कराया नाम 2

सरफराज अहमद ने अब तक पाकिस्तान के लिए 50 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्होंने 28 में जीत दिलायी तो वहीं 20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा तो 3 मैचों का परिणाम नहीं निकल सका। दूसरी तरफ महेन्द्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 200 वनडे मैच में कप्तानी की जहां उन्होंने 110 मैच जीते तो 74 मैचों में हार का सामना किया।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts