फाइनल जीत के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी दे डाली ये चेतावनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फाइनल जीत के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी दे डाली ये चेतावनी 

फाइनल जीत के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी दे डाली ये चेतावनी

आज 18 जून रविवार को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान के बीच ओवल के मैदान में खेला गया. इस मैच से भारतीय क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि भारतीय टीम को इस मैच में 180 रनों की करारी शिकस्त मिली. इस फाइनल मैच से पहले सभी अनुमान लगा रहे थे, कि भारत इस मैच को असानी से जीत लेगा. मगर पाकिस्तान ने सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों में पानी फेरते हुए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली.वीडियो: 23 वें ओवर में मैदान पर दिखा हाई वोल्टेज ड्रामा, धोनी ने स्टम्प उखाड़ जमीन पर मारा, पाकिस्तानी कोच हुए निराश

पाकिस्तान की जबरदस्त बल्लेबाजी

फाइनल जीत के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी दे डाली ये चेतावनी 1
photo credit with getty images

चैंपियन ट्रॉफी के इस फाइनल मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जब पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया तो पाकिस्तान ने इस चीज का पूरा फायदा उठाया और समझदारी से खेलते हुए 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इस विशाल लक्ष्य को बनाने में ओपनर फखर जमान ने 106 गेंदों में शानदार 114 रन का शतक लगाया. उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके व 3 छक्के लगाए. उनके साथ साथ मोहम्मद हफिज ने भी 37 गेंदों में 57 रन की विस्फोटक खेली.

भारत ने घुटने टेके 

फाइनल जीत के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी दे डाली ये चेतावनी 2
photo credit : Getty images

339 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और भारत ने बिना खाता खोले ही अपने ओपनर रोहित शर्मा को गवा दिया. इसके बाद भारतीय टीम संभल नहीं पाई और 72 रन तक ही अपने 6 प्रमुख बल्लेबाज गवा बैठी.

भारत के नियमित अन्तराल में विकेट गिरते रहे और इसी के चलते भारत की पूरी टीम मात्र 158 रन पर आल आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर  ने गजब की गेंदबाजी करते हुए अपने 6 ओवर में मात्र 16 रन देकर 3 विकेट झटके. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या 43 गेंदों में 76 रन बनाए.

शानदार प्रदर्शन के लिए किया प्रेरित

मैच जीतने के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने कहा “भारतीय टीम से पहला मैच हारने के बाद, हमने शानदार ढंग से वापसी की उस मैच के बाद के बाद भी मुझे पता था कि हमारी टीम बेहतर है. इसलिए मैंने सभी खिलाड़ियों को समूह में जोड़ा और शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया.”पाकिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली और टीम इंडिया पर कसा तंज

युवा खिलाड़ियों को दूंगा मौका

फाइनल जीत के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी दे डाली ये चेतावनी 3
photo credit with getty images

कोच मिकी आर्थर ने आगे अपने इंटरव्यू में कहा “हमारे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, इसलिए मुझे लगता है हम सही रास्ते पर हैं, इस समय सब कुछ सही हो रहा है मैं अपनी टीम के क्रिकेट से खुश हूं और इसी गति को जारी रखना चाहता हूँ. हमारे पास 2019 तक दो साल बचे हुए हैं. और इन दो सालो में कुछ और युवा खिलाड़ियों को टीम मैं लाना चाहता हूँ, जो पाकिस्तान क्रिकेट को और आगे ले जाये.”

Related posts