किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच 

किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच
LONDON, ENGLAND - JUNE 18 : Mohammad Amir of Pakistan celebrates after dismissing Shikhar Dhawan of India during the ICC Champions Trophy final match between India and Pakistan at the Kia Oval cricket ground on June 18, 2017 in London, England. (Photo by Philip Brown/Getty Images)

इंग्लैंड में समपन्न हुई चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारत को हरा कर ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया. यह पकिस्तान के लिए किसी सपने के सच हो जाने जैसा था. जबकि भारत ने अपने सबसे पहले मैच में पाकिस्तान को अपने चिर परिचित अंदाज में मात दी थी. लेकिन उसके बाद पकिस्तान ने असाधारण कमबैक करते हुए अपने सभी मैच जीत कर फाइनल में जगह बनाई. और भारत से मिली पहले हार का बदला लेते हुए ट्रॉफी के आखिरी मैच में पटखनी दी. पाकिस्तान के इस तरह के प्रदर्शन के लिए पूरा एक गुट काम कर रहा है. जिसका लक्ष्य बहुत आगे का है.

किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच 1

लौट आया अफ्रीकी जादूगर-

किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच 2

पाकिस्तान टीम के वर्तमान कोच साउथ अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी मिक्की ऑर्थर हैं. जिन्होंने पाकिस्तान के क्रिकेट के लिए बेहतरीन काम किया है. पाकिस्तान की टीम को पिछले साल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शिखर पर पहुँचाया है. इसके बाद चमत्कारिक ढंग से पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में मदद की. मिक्की ऑर्थर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ गये हैं. और आगे की रणनीति पर काम करना चालू कर दिया है.

पकिस्तान को विश्वकप जिताना है-

किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच 3

ऑर्थर ने एक साक्षात्कार में कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी को ख़त्म हुए एक महीने से अधिक हो गया है और जीत का जश्न भी मई समझता हूँ अब खत्म हो जाना चाहिए.और खिलाड़ियों को आगे की ओर सोचना चाहिए तथा टीम को लगातार इस तरह के प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए. मैं अपनी अगली रणनीति की योजना बना रहा हूं और योजना पर काम कर रहा हूं। इस युवा टीम के साथ आईसीसी ट्रॉफी को जीतने में वास्तव में अच्छा लगा क्योंकि यह टूर्नामेंट क्रिकेट में एक ब्रांड की तरह है.  हम आज जिसतरह से प्रदर्शन कर रहे हैं वह बेहतरीन है. मेरा लक्ष्य 2019 वर्ल्डकप में टीम को एक मजबूत दावेदार के रूप में उतारने पर है. “

पाकिस्तानी कोच बनने पर खुश हूँ-

किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि इस जादूगर की वजह से पाकिस्तान जीत रही है अपने एक-एक करके मैच 4

ऑर्थर  ने बताया कि वह पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच होने का काम पसंद कर रहे हैं. उन्होंने कहा – “मैं पूरी तरह से इस पद पर पर काम करके खुश हूं. और वास्तव में खिलाड़ियों को सुधारने और इतनी अच्छी तरह से प्रगति देखने का आनंद ले रहा हूं. मै टीम के सपोर्ट स्टाफ और सहायक कोच के काम से बेहद खुश हूँ. हम सब मिल कर काम कर रहे हैं. हम सबका एक ही लक्ष्य है पाकिस्तान टीम को ऊपर ले जाना. उन्होंने कहा कि पीसीबी और इंजमाम-उल-हक (मुख्य चयनकर्ता) ने वास्तव में हमें समर्थन दिया है और इस समर्थन ने काम को आसान और बहुत ही सुखद बना दिया है.

Related posts