पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात 

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात

क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान टीम के बीच आखिरी बार टक्कर चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में हुयीं थी, जिसके बाद अब दोनों ही टीमों के बीच अगली भिडंत के बारे में अभी कोई खबर नहीं हैं, लेकिन इसी बीच पाकिस्तान ने भारत को एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में पटखनी दे दी हैं. पाकिस्तान के जिन्नाह गवरमेंट कॉलेज में रेड बुल कैंपस क्रिकेट खेला जा रहा था जिसमें एक मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात 1

पुणे के कॉलेज की टीम हारी थी

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात 2

भारत की तरफ इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए मराठवाडा मित्र मंडल कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स पुणे की टीम खेलने के लिए गयीं थी, जिसके पहले दिन के खेल में जिन्नाह गवरमेंट कॉलेज ऑफ़ कराची की टीम ने पुणे को सात विकेट से हरा दिया. इन दोनों ही टीमों के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला जिस तरह से पाकिस्तान की टीम ने भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में कम स्कोर पर रोक दिया था, जिसमे हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की थी.

इसमें भी हसन थे

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात 3

इस मैच में भी हसन ने जिन्नाह गवरमेंट कॉलेज की इस जीत में भी हसन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया और एक बार फिर से पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज कमजोर नजर आयें. डॉन में छपी खबर के अनुसार हसन ने अपने 3.1 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. हसन मोहसिन की गेंदबाजी के पुणे की टीम इस मैच में सिर्फ 81 रन ही बना सकी और टीम 17 ओवर में आलआउट हो गयीं और इस आसान से स्कोर को कराची की टीम ने 15 ओवर में हासिल कर लिया.

आठ देशों की टीम ले रही हिस्सा

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात 4

इस वर्ल्ड फाइनल में आठ देशों की टीम हिस्सा ले रही हैं, जिसमे श्रीलंका बिजनेस मैनेजमेंट स्कूल, ऑस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी, बांग्लादेश यूनिवर्सिटी ऑफ़ लिबरल आर्ट्स बांग्लादेश, जिम्बाब्वे नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, इंडिया मराठवाडा मित्र मंडल कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स पुणे, पाकिस्तान जिन्नाह गवरमेंट कॉलेज नाज़िमाबाद कराची, दक्षिण अफीका नार्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी और यूएइ हेरियट वाट यूनिवर्सिटी दुबई. रेड बुल का ये टूर्नामेंट हर साल खेला जाता हैं और इसमें कॉलेज की टीमें हिस्सा लेती हैं. इसका पहला सीजन 2012 में खेला गया था.

पाकिस्तान ने एक बार फिर दिया भारत को फाइनल में मात 5

Related posts