धोनी का मुरीद हुआ पाकिस्तान,खास गेट अप को देख धोनी को किया सलाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सेना के ड्रेस में धोनी को देख पाकिस्तान भी हुआ धोनी का मुरीद, तो लक्ष्मण ने भी कही दिल छु जाने वाली बात 

सेना के ड्रेस में धोनी को देख पाकिस्तान भी हुआ धोनी का मुरीद, तो लक्ष्मण ने भी कही दिल छु जाने वाली बात

आईपीएल के पहले मुकाबले से ठीक पांच दिन पहले यानि की 2 अप्रैल सोमवार को पूर्व भारतीय कप्तान व विकेट कीपर एमएस धोनी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों पद्मभूषण सम्मान मिला। यह सम्मान पाने वाले धोनी 11 वें भारतीय खिलाड़ी हैं। हालांकि सन्यास से पहले सम्मान पाने वाले वह अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा और बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए धोनी को यह सम्मान दिया गया। हालांकि इस दौरान एक खास नजारा भी देखने को मिला।

सेना की वर्दी में धोनी

सेना के ड्रेस में धोनी को देख पाकिस्तान भी हुआ धोनी का मुरीद, तो लक्ष्मण ने भी कही दिल छु जाने वाली बात 1

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिस वक्त पद्मभूषण सम्मान लेने पहुंचे, उस दौरान उन्होंने सेना की वर्दी पहन रखी थी। सेना की वर्दी में लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी को देखकर सभी लोगों के चेहरे में मुस्कान आ गई। धोनी इसी अंदाज के चलते सोशल मीडिया में भी छाए हुए। पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने भी धोनी को बधाई दी है।

सरहद पार से धोनी को सलाम

सेना के ड्रेस में धोनी को देख पाकिस्तान भी हुआ धोनी का मुरीद, तो लक्ष्मण ने भी कही दिल छु जाने वाली बात 2

वैसे भारत – पाकिस्तान के बीच कई मामलों को लेकर तनाव व्यप्त रहता है लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि जब दोनों देश के लोग एक खास मौके को लेकर एकजुट नजर आए हो। धोनी को पद्मभूषण मिलने पर पाकिस्तान फैंस ने भी बधाई दी है। धोनी के खास गेट अप को देकर उन्होंने सलाम भेजा है। धोनी के एक पाक फैंस रोमैल सिद्दकी ने ट्वीट करते हुए धोनी को पाकिस्तान से प्यार भरा संदेश और सलाम भेजा है।

 

लक्ष्मण ने भी दी बधाई

सेना के ड्रेस में धोनी को देख पाकिस्तान भी हुआ धोनी का मुरीद, तो लक्ष्मण ने भी कही दिल छु जाने वाली बात 3
धोनी को सेना की वर्दी में सम्मान लेते देख पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते लिखा कि,”धोनी आज सेना की वर्दी में सम्मान लेने गए। उन्हें देखना शानदार अनुभव था। धोनी इस सम्मान के हमेशा हकदार हैं ।  2011 विश्वकप जीतने के ठीक सात साल बाद शुभकामनाएं।”

2 अप्रैल को मिले दो सम्मान

सेना के ड्रेस में धोनी को देख पाकिस्तान भी हुआ धोनी का मुरीद, तो लक्ष्मण ने भी कही दिल छु जाने वाली बात 4
एमएस धोनी को सम्मान ठीक सात साल बाद मिला है। आज से सात साल पहले 2 अप्रैल 20011को भारत ने श्रीलंका को विश्वकप फाइनल में हराते हुए दूसरी बार विश्वकप अपने नाम किया था। बता दें कि धोनी ने छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई थी। फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर ने 97 रन की शानदार पारी खेली थी। खास बात ये रही कि धोनी को पद्मभूषण भी दो अप्रैल को ही मिला।

 

Related posts

Leave a Reply