शर्मनाक : पाकिस्तान के दो बड़े खिलाड़ी फिक्सिंग में फंसे, पीसीबी ने लगाया प्रतिबन्ध | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शर्मनाक : पाकिस्तान के दो बड़े खिलाड़ी फिक्सिंग में फंसे, पीसीबी ने लगाया प्रतिबन्ध 

शर्मनाक : पाकिस्तान के दो बड़े खिलाड़ी फिक्सिंग में फंसे, पीसीबी ने लगाया प्रतिबन्ध
Photo Credit : Getty Images

एंटी करप्शन कोड़ के तहत पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने शरजील खान और खलिद लतिफ को सस्पेंड किया हैं. दोनों खिलाड़ी पाकिस्तानी सुपर लीग में इस्लामाबाद के लिए खेल रहें हैं. एंटी करप्शन यूनिट और पीसीबी के पूछताछ के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड किया गया.स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े जाने वाले प्रतिबंधित खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर है उत्साहित

पीसीबी ने कहा, कि

“पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने एंटी करप्शन कोड़ के तहत 2 खिलाड़ीयों को सस्पेंड किया हैं जो पाकिस्तानी सुपर लीग में फिक्सिंग मामलें में पकड़े गये हैं. शरजील खान और खलिद लतिफ को हमने सस्पेंड किया हैं और हम आईसीसी के एंटी करप्शन युनिट का मान रखते हैं और आईसीसी को पुरी सहायता करते हैं.”

पाकिस्तानी सुपर लीग के चेयरमैन नजम सेठी ने कहा, कि

“अभी मैं कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि पुछताछ जारी हैं. हम खेल को साफ सुधरा बनाना चाहते हैं जिसके लिए हम कड़े कदम उठाएंगे.”

इस साल पाकिस्तानी सुपर लीग में शरजील खान पहला मैच खेले जिसमे उन्होंने 1 रन बनाया तो खलिद लतिफ पहला मैच खेले ही नहीं. दोनों पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं और शरजील खान ने तो पाकिस्तान के लिए 1 टेस्ट, 25 वनडे और 16 टी ट्वेंटी मैच भी खेले हैं.

खालिद लतिफ ने पाकिस्तान के लिए 5 वनडे और 13 टी ट्वेंटी मैच खेले हैं.कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने दिया काफी बड़ा बयान

पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने कहा, कि

“मैं सभी खिलाड़ीयों को क्रिकेट में बुराई हटाने की याद दिलाना चाहता हूं. खिलाड़ीयों से कोई भी संपर्क करते हैं तो उन्हें तुरंत बोर्ड से संपर्क करना चाहिए जिससे हम आईसीसी एंटी करप्शन युनिट की मदद कर सके.”

इस्लामाबाद की टीम ने कहा, कि

“हमे इस बात से काफी दुख हुआ और हम इन दोनों खिलाड़ीयों की जगह दूसरे खिलाड़ीयों की तलाश में हैं और हम पीसीबी की सहायता करेंगे.”

Related posts