पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए टी-20 और टेस्ट कप्तान के नाम का किया ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए टी-20 और टेस्ट कप्तान के नाम का किया ऐलान, इनको मिली यह बड़ी जिम्मेदारी 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए टी-20 और टेस्ट कप्तान के नाम का किया ऐलान, इनको मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने का फैसला किया। उनकी कप्तानी में पिछले कुछ समय में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 की करारी हार के बाद परिस्थितियां और भी खराब हो गयी थीं। टीम को अगले महीने टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।

टी-20 कप्तान का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए टी-20 और टेस्ट कप्तान के नाम का किया ऐलान, इनको मिली यह बड़ी जिम्मेदारी 1

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने युवा बल्लेबाज बाबर आजम को नया टी-20 कप्तान बनाने का फैसला किया है। विश्व कप में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बाबर को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया था और अब कप्तानी मिली है।

टी-20 क्रिकेट में वह सी समय दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज भी हैं। वह अंडर-19 विश्व कप 2012 में पाकिस्तान के कप्तान थे लेकिन अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है।

टेस्ट में ये बने कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए टी-20 और टेस्ट कप्तान के नाम का किया ऐलान, इनको मिली यह बड़ी जिम्मेदारी 2

टेस्ट के लिए अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली को टीम की कमान मिली है। उन्होंने इससे पहले एक टेस्ट में कप्तानी की है और इसमें टीम को हार मिली थी। इसके साथ ही उन्होंने 29 वनडे मैचों में भी टीम की कमान संभाली है।

अली ने पिछले साल वनडे और टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालाँकि, उन्होंने कुछ समय पहले वनडे और टी-20 क्रिकेट में वापसी की इच्छा जताई थी। अभी उनपर टेस्ट चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन की जिम्मेदारी रहेगी।

इतने समय के लिए मिली जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए टी-20 और टेस्ट कप्तान के नाम का किया ऐलान, इनको मिली यह बड़ी जिम्मेदारी 3

बाबर आजम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप तक के लिए कप्तानी मिली है। उसके बाद उनके प्रदर्शन के आधार पीसीबी आगे का फैसला करेगी। पाकिस्तान में 2009 टी-20 विश्व कप को अपने नाम किया था लेकिन उसके बाद फाइनल में भी नहीं पहुंची है।

अजहर अली को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक के लिए कप्तानी मिली है। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून 2021 में होने वाला है। इसके बाद उनके प्रदर्शन को देखते हुए बोर्ड आगे का फैसला करेगा।

Related posts