महिला क्रिकेट टीम के भारत जाने पर पाकिस्तान ने लगाया रोक, पहले होगी सुरक्षा जाँच

Krishna / 06 March 2016

8 तारीख से भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप से ठीक पहले अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए महिला टीम के भारत आने का कार्यक्रम रद्द कर दियां है. बोर्ड ने इस कार्यक्रम में कुछ बदलाव किये है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा है, कि “पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को आने वाले मंगलवार दोपहर भारत के लिए रवाना होना था, लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से अभी ये कार्यक्रम टाल दिया गया है. अभी पीसीबी, भारत सरकार के साथ बातचीत कर रही है.”

शहरयार खान ने आगे कहा, कि: “जब तक भारत से लिखित सुरक्षा पत्र नहीं मिल जाएगा तब तक वो महिला क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टी20 के लिए भारत नहीं भेजेंगे.”

पाकिस्तान ने भारत में खिलाड़ियों के सुरक्षा इंतजाम का जायजा लेने के लिए अपने 3 अधिकारियों को कल भारत भेजने का फैसला किया है. ये तीनो अधिकारी कल पहले भारत आयेंगे और अपनी जाँच रिपोर्ट पाकिस्तान सरकार को सौपेंगे, अगर सब कुछ सही रहा, तो ही पाकिस्तान टीम भारत में एशिया कप खेलने के लिए आयेगी.

पाकिस्तानी पुरुष टीम गुरुवार को भारत आने वाली थी, जबकि महिला टीम मंगलवार को, लेकिन जब तक पाकिस्तान को अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर पूरा संतुष्टि नहीं हो जाती, वो अपने खिलाड़ियों को भारत नहीं भेजेगा.

पाकिस्तान महिला टीम को 16 मार्च को अपना पहला मैच खेलना है, जबकि पाकिस्तानी पुरुष टीम को 19 मार्च को हिमांचल प्रदेश के एचपीसीए क्रिकेट मैदान पर भारत के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है. हालाँकि अगले 4 दिन तक इस पर कुछ भी कहना गलत होगा.

Related Topics