अगर दिसम्बर में नहीं हुई सीरीज तो कभी भी कोई भारत-पाक मैच नहीं: शहरयार खान

SAGAR MHATRE / 25 September 2015

पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने बीसीसीआई को चेतावनी दी है, क्योंकि दिसंबर में होने वाली सीरीज पर बीसीसीआई ने कुछ नहीं कहा है.

शहरयार ने कहा,

“अगर बीसीसीआई ये सीरीज खेलने से मना करती है, तो हम भारत के खिलाफ आईसीसी के बडे टूर्नामेंट में भी नहीं खेलेंगे.”

बीसीसीआई ने दिसंबर में होने वाली सीरीज पर बात करना ही बंद किया है. और शहरयार ने कहा, बीसीसीआई को अपने सरकार से बात तो करनी चाहिए.

उन्होंने कहा, अभी तक सीरीज रद्द नहीं हुई है, लेकिन अगर बीसीसीआई ये सीरीज रद्द करती है, तो हम आईसीसी इवेंट में भारत के खिलाफ खेलने से बहिष्कार डाल देंगे.

शहरयार ने कहा,

“हमने 28 अगस्त को ही बीसीसीआई को पत्र लिखा है, लेकिन उनका अभी तक जवाब नहीं मिला है. बीसीसीआई जल्द से जल्द ये साफ कर दे कि, क्या वे सीरीज खेलना चाहती है या नही? क्योंकि हमे और भी विकल्प देखने पडते है.”

 

उन्होंने कहा, अनुराग ठाकुर बीसीसीआई के सचिव होने के साथ साथ, बीजेपी के भी सांसद है. इसलिए पाकिस्तान के प्रति उनका रवैया ऐसा है. पिछले कुछ दिनो में कई पाकिस्तानी खिलाडियों ने कहा कि, पीसीबी को ज्यादा झुकना नहीं चाहिए.

उन्होंने कहा,

“मै ये अब सिर्फ कह रहा हू, लेकिन अगर दिसंबर में ये सीरीज नहीं हुई, तो हमे कडा फैसला लेना होगा. पाकिस्तान और भारत के बीच पिछली पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज 2007 में हुई थी, तो 2012 में इन दोनो देशों के बीच वनडे सीरीज हुई थी.”

ये सब पंजाब में हुए आंतकी हमले के बाद हुआ, जब अनुराग ठाकुर ने कहा, जब तक हमले नहीं रुकेंगे, हम क्रिकेट नहीं खेलेंगे पाकिस्तान के साथ. गांगुली ने भी इस बात का समर्थन किया था.

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच विश्वकप 2015 में हुआ था. और आखिरी सीरीज 2012 में हुई थी. 2008 मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद, भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा क्रिकेट नहीं हुआ है.

Related Topics