pakistan-cricketer-younis-khan-may-face-ban

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान पर लग सकता है बैन 

पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान पर लग सकता है बैन

कराची। पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले पूर्व कप्तान यूनुस खान पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। उन पर पाकिस्तान कप से विवादास्पद ढंग से हटने का आरोप है, और इसके चलते तीन से पांच मैचों का प्रतिबंध भी लग सकता है।

यू‍नुस घरेलू क्रिकेट के एक मैच में अंपायर से विवाद के चलते वनडे टूर्नामेंट से हट गए थे। इस मैच में यू‍नुस की अंपायरों से कुछ निर्णयों के चलते विवाद हुआ था।

यूनुस के इस निर्णय के बाद मैच रैफरी अजीज उर रहमान ने उन्हें सुनवाई के लिए भी बुलाया था, लेकिन वे नहीं गए थे। यूनुस इसी के बाद टूर्नामेंट से हट गए थे।

इस टूर्नामेंट में यूनुस खान खैबर पख्तूनख्वा टीम की कमान संभाल रहे थे। तभी वे अंपायर के उस फैसले से नाराज हो गए थे जिसमें अंपायर शोजाब रजा ने उन्हें रन आउट दे दिया था। इसके अलावा आमिर यमीन की एक गेंद पर नो बॉल नहीं दिए जाने की वजह से भी यूनुस खासा नाराज थे।

पीसीबी के एक सूत्र के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। वे मैच रैफरी द्वारा यूनुस को समन भेजे जाने के बावजूद उपस्थित न होने पर काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं।

सूत्र ने बताया कि इस पूरे मामले के बाद शहरयार खान ने खुद यूनुस से बात करने के लिए फोन लगाया था। लेकिन यूनुस का फोन स्विच होने की वहज से बात नहीं हो सकी।

उन्होंने कहा, पीसीबी चेयरमैन इस वजह से भी नाराज है क्योंकि यूनुस क्रिकेट के मामलों में पीसीबी चेयरमैन के सलाहकार भी है और उनके इस तरह अचानक टूर्नामेंट से हटने से गलत मैसेज गया है।

Related posts