पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला, इस तरह से दोनों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला, इस तरह से दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला, इस तरह से दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. आज के मुकाबले में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछला मैच हार गयी थी जबकि पाकिस्तान की टीम का पिछला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

बल्लेबाजी के लिए मददगार है टांटन की पिच

टांटन की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है. यहाँ पर बड़े स्कोर बनना तो आम बात है. इस मैदान के छोटे होने का फायदा बल्लेबाजी से आसानी से उठा सकते हैं. इस पिच पर स्पिन गेंदबाजो के लिए ज्यादा कुछ नहीं है.

इस विश्व कप में यहाँ हुए एकमात्र मैच में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज यहाँ पर कुछ खास नहीं कर पायें थे. इस पिच पर अगर तेज गेंदबाजो ने सही लेंथ पर गेंद डाली तो उन्हें थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. इसलिए बल्लेबाजों को शुरू में थोडा संभल कर खेलना होगा.

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला

पाकिस्तान

इस विश्व कप के 17वें मैच में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने हैं. पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में दोनों टीमें जीत के लिए उतरेगी.

मौसम का क्या रहेगा हाल

इस मैच में भी बारिश का साया जरुर है. लेकिन उम्मीद करते हैं की यहाँ पर आज उतना बारिश नहीं होगा की पिछले दो मैच की तरह इस मैच को रद्द करना पड़े. क्रिकेट के फैन्स आज का मैच देख सकते हैं क्योंकी मौसम विभाग के अनुसार आज टांटन में हल्की सी ही बारिश होगी.

इन खिलाड़ियों के उतार रही पाकिस्तान की टीम

इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर,कप्तान), आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

ये 11 खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केट रिचर्डसन, एडम ज़म्पा.

Related posts