एशिया कप 2018: पाकिस्तान की शानदार शुरुआत, हांगकांग को 8 विकेट से दिया शिकस्त

Rishikesh Kumar / 16 September 2018

एशिया कप के दूसरे मैच में आज पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। ग्रुप ए के इस पहले मैच में हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन जल्द ही विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। अच्छी बल्लेबाज कर रहे सलामी बल्लेबाज निजाकत खान अपनी गलती की वजह से रन आउट हो गए।

गुच्छों में गिरे विकेट

दूसरे विकेट के रूप में हांगकांग के कप्तान अंशुमन रथ 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम ने एक के बाद एक 3 विकेट खो दिए। हालाँकि, किंचित शाह और एजाज खान ने छठवें विकट के लिए 53 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को उभारने की कोशिश की, लेकिन एजाज (27) के आउट होने के बाद टीम ने 2 रनों के अंदर 3 विकेट खो दिए। अंत में पूरी टीम 116 रनों पर पवेलियन लौट गई। उनके लिए सबसे बड़ी पारी एजाज खान ने ही खेली। उनके अलावा किंचित शाह ने भी 26 रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

पाकिस्तानी गेंदबाजों का रहा जलवा

मोहम्मद आमिर को छोड़ दे तो अन्य पाकिस्तानी गेंदबाजों से शानदार गेंदबाजी की। सबसे ज्यादा प्रभावित युवा तेज गेंदबाज उस्मान खान ने किया। एक समय वह हैट्रिक पर थे लेकिन लेने से चूक गए। उन्होंने 7.3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा हसन अली और शादाब खान ने भी 2-2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जबकि फहीम अशरफ ने 1 विकेट लिया। हांगकांग के 2 बल्लेबाज अपनी गलती की वजह से रन आउट हुए।

पाकिस्तान ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

मात्र  117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाक टीम ने उम्मीदें  के विपरीत धीमी शुरुआत की। पहले विकेट  लिए 41  जोड़कर फखर जमान (24) रन बनाकर एहसान खान का शिकार बनें। इसके बाद इमाम ने बाबर आज़म के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। बाबर (33) को भी एहसान खान ने आउट किया। इसके बाद इमाम उल हक और शोएब मालिक ने पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इमाम ने 50 जबकि मालिक ने 9 रन बनाये।