ENG vs PAK- तीसरे और अंतिम टी20 में पाकिस्तान ने बचाई लाज, 5 रनों से जीता मैच 1

कोरोना काल के बीच पाकिस्तान की टीम का इंग्लैंड का दौरा मंगलवार को संपन्न हुआ। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम टी20 मैच में पाकिस्तान ने दौरे की पहली जीत हासिल की। तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने आयी पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को आखिरी टी20 मैच में 5 रनों से रोमांचक अंदाज में हराकर दौरे का संतोषजनक अंत किया।

तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान की जीत के साथ सीरीज 1-1 से ड्रॉ

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया तो वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार जीत हासिल की थी।

ENG vs PAK- तीसरे और अंतिम टी20 में पाकिस्तान ने बचाई लाज, 5 रनों से जीता मैच 2

पाकिस्तान की टीम पर टेस्ट के बाद टी20 सीरीज में भी हार का खतरा था लेकिन मेहमान टीम ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में जोरदार प्रदर्शन कर जीत के साथ सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करवा दिया।

हफीज-हैदर अली की मदद ने पाकिस्तान ने खड़ा किया 190 का स्कोर

तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले दो मैच के बाद इंग्लैंड की टीम 1-0 की बढ़त के साथ मैदान में उतरी। उनके कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तान टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही।

सलामी बल्लेबाज फखर जमान 2 रन के स्कोर पर चलते बने तो इसके बाद कप्तान बाबर आजम भी 21 रन बनाकर टीम के 32 के योग पर आउट हो गए।

ENG vs PAK- तीसरे और अंतिम टी20 में पाकिस्तान ने बचाई लाज, 5 रनों से जीता मैच 3

ENG vs PAK- तीसरे और अंतिम टी20 में पाकिस्तान ने बचाई लाज, 5 रनों से जीता मैच 4

पाकिस्तान की टीम के लिए यहां शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और युवा बल्लेबाज हैदर अली ने मैच पूरी तरह से बदल दिया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की। हफीज और हैदर अली ने 10.1 ओवर में 100 रनों की साझेदारी की।

हैदर अली 33 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। तो वहीं दूसरी तरफ हफीज ने आक्रमण जारी रखा। हफीज की 52 गेंद में नाबाद 86 रन की पारी से पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 20 ओवर में 190 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड ने की लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश, आखिर में हुई चूक

इंग्लैंड के लिए ये लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने पिछले मैच में बड़े स्कोर का पीछा किया उससे मुश्किल भी नहीं माना जा रहा था। इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी ओपनर जॉनी बेयरेस्टो खाता तक नहीं खोल सके तो पिछले मैच में रन करने वाले डेविड मलान भी 7 रन ही बना सके।

इंग्लिश युवा ओपनर टॉम बंटन ने जबरदस्त लय दिखायी। कप्तान मोर्गन इसी बीच 10 रन बनाकर रन आउट हो गए तो कुछ देर में बंटन 31 गेंद में 46 रन बनाकर चलते बने।

ENG vs PAK- तीसरे और अंतिम टी20 में पाकिस्तान ने बचाई लाज, 5 रनों से जीता मैच 5

इंग्लैंड के 69 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। इसके बाद मोइन अली और सैम बिलिंग्स ने बढ़िया साझेदारी की। सैम बिलिंग्स 26 रन बनाकर 126 के स्कोर पर आउट हुए। मोइन अली तूफानी बल्लेबाजी जारी रखे रहे। इंग्लैंड जीत के करीब तो पहुंच गई लेकिन अंतिम ओवरों में पारी लड़खड़ा गई और 174 रन पर 8 विकेट हो गए।

यहां से इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ गई और वो 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन बना सके। इंग्लैंड की 5 रन से हार के साथ ही सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई।