/

भारत के दम पर नंबर वन पर बनी पाकिस्तान टीम को अब भारतीय टीम ही गिरा देगी नीचे..ऐसे बन जाएगी नंबर वन

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय सेना इस समय पिछले उन सभी रिकॉर्ड को ख़त्म कर देने में आतुर है, जो उसकी साख पर कहीं न कहीं दाग लगाने का काम कर रहे हैं. इसी क्रम को आगे बढाते हुए भारतीय टीम ने एक और कारनामा करते हुए टी20 में कीवी टीम की बादशाहत को ख़त्म कर दिया. टी20 में न्यूज़ीलैण्ड टीम अभी तक भारतीय टीम से अपराजेय थी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारतीय टीम ने नंबर एक टीम न्यूज़ीलैण्ड को हरा दिया. मगर इस जीत से अगर किसी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ तो वह टीम है पाकिस्तान. भारते ने जैसे ही कीवी टीम को हराया वह पहले स्थान से उतारकर दूसरे स्थान पर आ गयी और दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान पहले स्थान पर आ गयी. जबकि, भारतीय टीम अभी भी पांचवे स्थान पर है.

पाकिस्तान में जश्न का माहौल-

भारत के दम पर नंबर वन पर बनी पाकिस्तान टीम को अब भारतीय टीम ही गिरा देगी नीचे..ऐसे बन जाएगी नंबर वन 1

पाकिस्तान के टी20 रैंकिंग में नंबर 1 होते ही ट्विटर पर उसके फैंस जमकर जश्न मना रहे हैं, लेकिन शायद वो ये नहीं जानते कि टीम इंडिया ने जिस तरह कीवियों को नंबर 1 रैंकिंग से हटाया कुछ ऐसा ही वो पाकिस्तान के साथ भी कर सकती है. भारतीय टीम इस तरह से पाकिस्तान को हरा कर नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो सकती है.

बस इतनी जीत और पाकिस्तान फिर अपनी जगह-

भारत के दम पर नंबर वन पर बनी पाकिस्तान टीम को अब भारतीय टीम ही गिरा देगी नीचे..ऐसे बन जाएगी नंबर वन 2

टीम इंडिया इस वक्त टी20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर है, अगर वो न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज के बचे हुए दोनों ही मुकाबलों में हरा देती है तो वो रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी. इसके बाद टीम इंडिया को पहले नंबर पर पहुंचने के लिए 3 और टी20 मैच जीतने होंगे, जिसके साथ ही वो नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंच जाएगी.

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के बाद श्रीलंका से भी 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और जिस तरह की फॉर्म में टीम इंडिया है, उसे देखकर ये लग रहा है कि ये टीम न्यूजीलैंड के साथ-साथ श्रीलंका का भी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर सकती है.

भारतीय टीम ने नेहरा को दिया जीत का तोहफा-

भारत के दम पर नंबर वन पर बनी पाकिस्तान टीम को अब भारतीय टीम ही गिरा देगी नीचे..ऐसे बन जाएगी नंबर वन 3

भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भारतीय टीम ने जीत के साथ विदाई दी. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 202 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 149 रन ही बना सकी. हालाँकि, नेहरा को अपने आखिरी मैच  में एक भी विकेट नही मिला.