पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर के अनुसार पाकिस्तानी क्रिकेट में है आधुनिकता की कमी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर के अनुसार पाकिस्तानी क्रिकेट में है आधुनिकता की कमी 

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर के अनुसार पाकिस्तानी क्रिकेट में है आधुनिकता की कमी
In-form Pakistan are ready to launch a pink-ball spin assault on struggling West Indies when they battle in Asia's first day-night Test from October 13 in Dubai. Pakistan have been on a roll since their 2-2 series draw in England in August, which briefly lifted them to number one position in the world cricket's Test rankings for the first time. / AFP / AAMIR QURESHI (Photo credit should read AAMIR QURESHI/AFP/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले कई सालों से किसी ना किसी प्रकार का विवाद जन्म लेता ही रहता है। पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले एक दशक से विवादित मामले लगातार बढ़ रहे है। पाकिस्तान में कभी फिक्सिंग का जिन्न बोतल से बाहर आ जाता है तो कभी किसी और कभी किसी और इस तरह लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बदनामी के बीच अपने क्रिकेट को चला रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने ये कह कर और भी ज्यादा इस बात को पुख्ता कर दिया कि पाकिस्तान क्रिकेट अब भी वहीं 20 शताब्दी को जी रहा है। जहां पर उनकी सोच के साथ खेल भी कहीं ना कहीं 21 वीं शताब्दी में भी 20वीं शताब्दी का नजर आ रहा है। मिकी आर्थर का ये बयान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने के लगभग 12 महीनों बाद आया है।पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने कोच मिकी आर्थर के साथ अनबन की खबरों को नकारा

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने कहा, कि “ये सिर्फ कमरे में बोलना नहीं है। मैंने पाकिस्तान को खिलाड़ियों से कहा है कि हम फिलहाल तो सिर्फ 20वीं शताब्दी में खेली जाने वाली क्रिकेट को ही खेल रहे है। हमने अभी तक आधुनिक खेल को नहीं अपनाया है। और इसके पीछे कई कारण माने जा सकते है। जैसे अपने घर में नहीं खेलना, दुनिया के दूसरे हिस्सो में भी आईपीएल के असर का पड़ना। ये कई कारक है जो हमें पीछे कर रहे है। ऐसे में हमें अगर इन सभी चीजों से प्रतिस्पर्धा करनी है तो आधुनिकता को अपनाना ही होगा।”

साथ ही मिकी आर्थर ने आगे कहा, कि “आधुनिक क्रिकेट के पहलू में पाकिस्तान क्रिकेट अनुपस्थित रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट में टॉप से लगाकर बॉटम तक बहुत कमी नजर आती है। वनडे क्रिकेट के शुरू के और आखिर के पॉवर प्ले के ओवर की बात करे तो पाकिस्तान टीम की रनरेट सभी बड़ी टीमों से पीछे है इस मामले में पाकिस्तान केवल जिम्बाब्वे से ही आगे दिखाई देता है। ये बडी ही चिंताजनक बात है लेकिन हमें खिलाड़ियों में समय के साथ विकास करने की जरूरत है।”पाकिस्तानी खिलाड़ियों के स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने के बाद कोच मिकी आर्थर ने तोड़ी चुप्पी

Related posts