पाकिस्तान नही खेलना चाहता एशिया कप 2021, बता रहा ये वजह 1

पाकिस्तान सुपर लीग में 4 खिलाड़ियों और 3 सपोर्ट स्टाफ मेम्बर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस लीग को स्थगित कर दिया गया था. साथ ही पीसीबी की इस बात को लेकर काफी आलोचना हुई थी. हालांकि अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बचे हुए मैचों को जून में आयोजित करने जा रहा है.

पाकिस्तान एशिया कप से ले सकता नाम वापस

पाकिस्तान नही खेलना चाहता एशिया कप 2021, बता रहा ये वजह 2

पाकिस्तान सुपर लीग को आयोजित करने के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप से अपना नाम वापस ले सकता है. दरअसल, इस बात की जानकारी शनिवार को पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनि ने दी. एहसान मनि ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फ्रेंचाइजी मालिकों को इस बात से अवगत कराया कि उनका बोर्ड इस साल एशिया कप की जगह पीएसएल को प्राथमिकता देगा.

एशिया कप आयोजित होने की संभवना कम

पाकिस्तान नही खेलना चाहता एशिया कप 2021, बता रहा ये वजह 3

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि मनि ने पीएसएल मालिकों को गुरुवार को एक वर्चुअल बैठक के दौरान कहा था कि पीएसएल के छठे सत्र के बचे हुए मैच जून में पूरे किए जाएंगे.

गुरूवार को जारी किए आधिकारिक बयान में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि पीएसल 2021  टूर्नामेंट के सारे मैच कराची में खेले जाएंगे.

सूत्र ने बताया, “पीसीबी के अध्यक्ष मनि ने यह स्पष्ट किया कि इस साल एशिया कप के आयोजित होने की संभावना बहुत कम है. इसमें भाग लेने वाली टीमों की अन्य प्रतिबद्धाताओं के कारण इसे 2023 तक टाल दिया जाएगा.”

एशिया कप में भारत का भी WTC फाइनल से टकराव

पाकिस्तान नही खेलना चाहता एशिया कप 2021, बता रहा ये वजह 4

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस रवैये के बाद एशिया कप खतरें में पड़ता हुआ नजर आ रहा है. भारत को भी जून में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में खेलना है. ऐसे में भारतीय टीम का भी इस टूर्नामेंट में खेल पाना मुश्किल होगा.

एशिया कप साल 2020 में होना था, लेकिन कोरोना के चलते इसे 2021 तक स्थगित किया गया. अब इसके 2023 तक भी स्थगित होने की रिपोर्ट्स आने लगी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि साल 2021 में एशिया कप हो पाता है या नहीं.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul