पाकिस्तान ने रद्द की ज़िम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बिच होने वाली त्रिकोणीय सीरीज

SAGAR MHATRE / 25 July 2015

पाकिस्तान, जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच अगले महिने होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला फिलहाल, पाकिस्तान और जिंबाब्वे द्वारा रद्द करने की बात चल रही है. ये सीरीज 17 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक होने वाली थी. इसके पिछे का कारण पता नहीं चला है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के क्वालीफिकेशन के दबाव में पाकिस्तान ये सीरीज नहीं चाहता.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद, पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाय कर दिया है. और 30 सितंबर तक पाकिस्तान और वेस्टइंडीज कोई भी वनडे नहीं खेला तो पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगा.

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, अब ये सीरीज बाद में कभी हो सकती है. अगस्त में हमारी सीरीज नहीं होने की वजह से हमने इसका आयोजन करने के बारे में विचार किया था, और जिस तरह जिंबाब्वे की टिम पाकिस्तान में आयी थी, इसलिए हम भी जिंबाब्वे क्रिकेट को मदद करना चाहते थे.

श्रीलंका को हराने के बाद, पाकिस्तान आईसीसी रैकिंग में आठवें नंबर पर पहुंच गया है, और चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाय कर दिया है. चैंपियंस ट्रॉफी में सिर्फ आठ ही टीम हिस्सा लेती है. अब कोई भी वनडे नहीं होने की वजह से पाकिस्तान के उपर कोई खतरा नहीं है, और अगर पाकिस्तान ये सीरीज खेलता और हारता तो उसका चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट  कट सकता था.

जिंबाब्वे भी ये सीरीज कराना चाहता था, लेकिन पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में प्रवेश करते ही पाकिस्तान का इस सीरीज को लेकर मन  बदल गया, और ये सीरीज रद्द की  गयी.

Related Topics