आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 8वें पायदान पर फिसला पाकिस्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 8वें पायदान पर फिसला पाकिस्तान, भारत इस स्थान पर मौजूद 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 8वें पायदान पर फिसला पाकिस्तान, भारत इस स्थान पर मौजूद
Pakistan's captain, Sarfraz Ahmed, centre, celebrates with his team-mates the dismissal of Sri Lanka's batsman Kusal Mendis during their 1st Test cricket match in Abu Dhabi, United Arab Emirates, Thursday, Sept. 28, 2017. (AP Photo/Kamran Jebreili)

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की दो मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है. इस टेस्ट सीरीज को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2-0 के अंतर से जीता है. इस टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने अपनी रैंकिंग को अपडेट किया है. जिसमे ऑस्ट्रलिया टीम को फायदा हुआ है. वहीं पाकिस्तान टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.

8वें पायदान पर फिसला पाकिस्तान

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 8वें पायदान पर फिसला पाकिस्तान, भारत इस स्थान पर मौजूद 1

पाकिस्तान की टीम 2-0 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर फिसल गया है. इस सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम 7वें स्थान पर 84 रेटिंग पॉइंट्स के साथ बनी हुई थी, लेकिन इस सीरीज के बाद उन्हें 4 रेटिंग पॉइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा है और वह एक स्थान नीचे खिसक कर वेस्टइंडीज के बाद 8वें पायदान पा आ गई है.

भारत टॉप पर बरकरार

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 8वें पायदान पर फिसला पाकिस्तान, भारत इस स्थान पर मौजूद 2

भारतीय टीम 120 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-1 स्थान पर बरकरार है. न्यूजीलैंड टीम 102 अंको के साथ नंबर-2 स्थान पर है. तीसरे स्थान में इंग्लैंड की टीम 104 रेटिंग पॉइंट्स के साथ मौजूद हैं. चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका 102 पॉइंट्स के साथ है. पांचवे नंबर में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के भी 102 अंक है. हालांकि वह दशमलव की गड़ना के अनुसार अफ्रीका से पीछे हैं. ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान से सीरीज जीत 3 पॉइंट्स का फायदा मिला है. छठे स्थान में श्रीलंका की टीम 95 अंको के साथ मौजूद है, तो वहीं 7वें पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम 80 अंको के साथ मौजूद हैं. बांग्लादेश की टीम 60 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 9वें पायदान पर है. वहीं अफगानिस्तान की टीम के 40 रेटिंग पॉइंट्स है और वह 10वें पायदान पर है.

जिम्बाब्वे की टीम 16 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 11वें स्थान पर हैं, तो वहीं 12वें स्थान पर मौजूद आयरलैंड की टीम को अभी भी अपना खाता खोलने का इंतजार है.

यहाँ देखें आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग

रैंकिंग      टीम      रेटिंग पॉइंट्स 
1भारत119
2.न्यूजीलैंड109
3.इंग्लैंड104
4.साउथ अफ्रीका102
5.ऑस्ट्रेलिया102
6.श्रीलंका95
7.वेस्टइंडीज81
8.पाकिस्तान80
9.बांग्लादेश60
10.अफगानिस्तान49

Related posts