आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान का एक बार फिर दौरा करने को तैयार हुई श्रीलंका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान का एक बार फिर दौरा करने को तैयार हुई श्रीलंका 

आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान का एक बार फिर दौरा करने को तैयार हुई श्रीलंका
Photo Credit : Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका टीम के दौरे का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इस सीरीज में 2 टेस्ट मैच, 5 एक दिवसीय मुकाबले और 3 T20 मुकाबले खेले जाएंगे. इसी के साथ श्री लंका अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा. यह मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान होगा. यह टेस्ट सीरीज 28 सितंबर को शुरू होगी, जबकि दस अक्टूबर को खत्म होगी.

पाकिस्तान में भी होगा मुकाबला-

आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान का एक बार फिर दौरा करने को तैयार हुई श्रीलंका 1

श्रीलंका की टीम अबू धाबी, दुबई और शारजाह में पांच वनडे और दो टी-20 मैच भी खेलेगी. तीसरा टी-20 मैच पाकिस्तान के लाहौर में  खेला जाएगा.

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाड़ियों पर 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में एक आतंकी समूह द्वारा हमला किया गया था, जिसमें कई खिलाड़ी और अधिकारी घायल हो गए थे. उसके बाद से पाकिस्तान में बहुत ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन नहीं हुआ हैं. केवल जिंबाब्वे ने 2015 में एक सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था.

पहले विश्व एकादश का दौरा सफल हो-

आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान का एक बार फिर दौरा करने को तैयार हुई श्रीलंका 2

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड 29 अक्टूबर को लाहौर में एक ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर सहमत हो गया है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब अगले हफ्ते विश्व एकादश का पाकिस्तान दौरा सफलतापूर्वक समाप्त होगा.

वर्ल्ड xi टीम के दौरे से बदलेंगे हालात-

आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान का एक बार फिर दौरा करने को तैयार हुई श्रीलंका 3

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंकन टीम पर लाहौर में आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से ही वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर काले बादल छाए हुए हैं, लेकिन पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेली जा रही सीरीज से पाकिस्तान अपने यहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर नई संभावनाए तलाश रहा है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है.

Related posts