16 साल की सनसनी पाकिस्तानी नसीम शाह के पहले ओवर की स्पीड देख चौंक जाएंगे आप 1

पाकिस्तान क्रिकेट अपनी शुरुआत से ही एक से एक पेसर गेंदबाज को जन्म देने के लिए जाना जाता है। पाकिस्तान में जितने पेसर्स निकलकर क्रिकेट की दुनिया में सामने आते हैं वैसे दूसरे देशों से देखने को नहीं मिलते हैं। जहां से एक से एक महान तेज गेंदबाजों ने अपनी छाप छोड़ी है।

16 साल के नसीम शाह का टेस्ट डेब्यू

यह तो वहीं सिलसिला अब भी बरकरार है। जिसमें हाल ही में अपनी गेंदबाजी से हर किसी के मन में जगह बना चुके केवल 16 साल के नसीम शाह को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला है।

16 साल की सनसनी पाकिस्तानी नसीम शाह के पहले ओवर की स्पीड देख चौंक जाएंगे आप 2

अपनी केवल 16 साल की उम्र में गेंदबाजी में 145 से भी ज्यादा की गति निकालने वाले नसीम शाह ने काफी प्रभावित किया है। पाकिस्तानी क्रिकेट की सनसनी के रूप में पिछले ही दिनों छाने वाले नसीम शाह को लेकर हर कोई बहुत ही बेताब था।

नसीम शाह ने दिखायी अपनी स्पीड

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नसीम शाह को पाकिस्तान की टीम में जगह मिलने के बाद उनकी गेंदबाजी की गति को देखते ने लिए ना केवल पाकिस्तान बल्कि पूरा क्रिकेट जगत बहुत ही उत्साहित था।

16 साल की सनसनी पाकिस्तानी नसीम शाह के पहले ओवर की स्पीड देख चौंक जाएंगे आप 3

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के ब्रिस्बेन में गुरुवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में नसीम शाह को पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में मौका मिला।

पहले ओवर की दूसरी ही गेंद रही 147.6 किमी प्रति घंटे वाली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन नसीम शाह ने जब अपनी पहली गेंद फेंकी तो इस पर हर किसी की नजरें लगी हुई थी। नसीम शाह की टेस्ट क्रिकेट की पहली गेंद पर डेविड वार्नर ने खेली लेकिन दूसरी गेंद पर नसीम ने 147 किमी प्रतिघंटे से भी ज्यादा रफ्तार से गेंद डाली।

अपनी गेंदबाजी गति के कारण ही पाकिस्तान की टीम में जगह बनाने वाले ये 16 साल का गेंदबाज पहले ही ओवर में गति से हर किसी को प्रभावित करने में कामयाब रहा। इन्होंने पहले ओवर में 145.3, 147.6, 143.9, 144.4, 147 और 147.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली।

माइकल वॉन ने बताया सुपरस्टार

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने नसीम शाह की गेंदबाजी को लेकर ट्विट किया और लिखा कि

पहला ओवर उनके टेस्ट करियर का….. लेकिन पहले से ही आप देख सकते हैं कि नसीम शाह एक सुपरस्टार बनने जा रहे हैं…! 16 साल के इस गेंदबाज ने शानदार एक्शन के साथ 147 किलोमीटर की गति निकाली।