पाकिस्तान के टी-ट्वेंटी कप्तान शाहिद अफरीदी संन्यास के फैसले पर करेगे विचार

पाकिस्तान टीम के टी-ट्वेंटी कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि ‘मेरे उपर परिवार, दोस्त का का फाफी दबाव है’ उनका कहना है,कि मुझे अभी टी-ट्वेंटी क्रिकेट से सन्यास लेने ली कोई आवश्कता नहीं है’.
1 मार्च को अफरीदी 36 वर्ष के होने वाले है, अफरीदी फिलहाल पाकिस्तान के लिए टी-ट्वेंटी मैच ही खेलते है.  

पिछले वर्ष 2015 विश्वकप के बाद शाहिद अफरीदी ने टी-ट्वेंटी के अलवा सभी प्रकार के अन्तरर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.
अफरीदी ने कहा ‘सच कहूँ तो फिलहाल मैं अपना ध्यान सिर्फ विश्वकप पर केन्द्रित रखना चाहता हूँ, यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती हैं’.

‘मेरे परिवार, मेरे दोस्त और मेरे बड़ो का मेरे उपर बहुत दबाव है, उनको लगता है, कि मुझे अभी संन्यास नहीं लेना चाहिए, सच कहूँ मेरे उपर बहुत दबाव होगा’.
अफरीदी टी-ट्वेंटी विश्वकप 2009 में पाकिस्तान के लिए तुरुप इक्का साबित हुए थे, इंग्लैंड में हुए टी-ट्वेंटी विश्व के सेमिफाइनल और फाइनल दोनों मैचों में अफरीदी ने अर्धशतक जड़ा था. अफरीदी 5 टी-ट्वेंटी विश्वकप में हिस्सा ले चुके है.

सबसे ज्यादा अंतरराष्टीय टी-ट्वेंटी खेलने वाले अफरीदी ने 90 टी-ट्वेंटी मैचों में 23.9 की औसत से 91 विकेट हासिल किये है, अफरीदी टी-ट्वेंटी क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले गेंदबाजो में तीसरे सबसे किफायती गेंदबाज़ है, अफरीदी की इकोनोमी रेट 6.66 है. 
बल्लेबाज़ी में आक्रामकता के लिए प्रचलित अफरीदी की टी-ट्वेंटी स्ट्राइक रेट 154.61 है.
अफरीदी ने अंतरराष्टीय टी-ट्वेंटी में 18.23 की औसत से 1313 रन भी बनाये है जिसमे 4 अर्धशतक शामिल है. 

अफरीदी का कप्तानी सफ़र मिला-जुला रहा है , अफरीदी ने 35 मैचों में कप्तानी की जिसमे 16 मैचों में जीत और 19 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान सुपर लीग में अफरीदी पेशावर ज़ल्मी के कप्तान रहे, पाकिस्तान सुपर लीग अफरीदी अपनी से दुसरे सबसे सफल गेंदबाज़ रहे. अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग की 7 परियो में 87 रन भी बनाए.   
  



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बैडमिंटन : उबर कप के दूसरे ग्रुप मैच में जीता भारत

    बैंकॉक, 21 मई; उबर कप में खराब शुरुआत के बाद सोमवार को खेले गए ग्रुप-ए के दूसरे मैच में भारतीय टीम को सफलता हासिल हुई...

    दिल्ली डायनामोज के सहायक कोच बने मृदुल बनर्जी

    दिल्ली, 21 मई; इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब दिल्ली डायनामोज ने सोमवार को मृदुल बनर्जी को क्ल्का सहायक कोच नियुक्त किया। बनर्जी क्लब में शक्ति...

    वीडियो : महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई से फील्डिंग के दौरान हुई गलती, रविन्द्र...

    आईपीएल का 11 वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में हैं. रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवेन पंजाब के बीच लीग का...

    IPL 2019- दिल्ली डेयरडेविल्स इन पांच खिलाड़ियों को कर सकती है अगले सीजन में...

    इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अपने पहले खिताब की तलाश में उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स एक नए बदलाव के साथ दिखी। दिल्ली डेयरडेविल्स...

    वालेंसिया ने जीत के साथ सीजन का समापन किया

    वालेंसिया, 21 मई; वालेंसिया ने अपने घर में डेपोर्टिवो ला कोरुना पर 2-1 की जीत के साथ स्पेनिश लीग के मौजूदा सीजन का समापन किया।...