श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, इन्हें मिली कप्तानी 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, इन्हें मिली कप्तानी

पाकिस्तान के लिए तब एक अच्छी खबर आई थी. जब श्रीलंका की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए हामी भरी थी. 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है. हालांकि, पाकिस्तान के दौरे पर जाने से कई सीनियर श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मना कर दिया. जिस कारण श्रीलंका को दूसरे दर्जे की टीम चुननी पड़ी है.

पाकिस्तान ने किया वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान

पाकिस्तान

बता दें, कि 27 से 2 अक्टूबर के बीच होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. मिस्बाह उल हक़ की चयन समिति ने सरफराज अहमद को कप्तान के तौर पर बरक़रार रखा है. पाकिस्तान के चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम काफी संतुलित नजर आ रही है. टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं ने भरोसा नहीं दिखाया है.

हफिज बाहर, इफ्तिकार, नवाज की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, इन्हें मिली कप्तानी 1

पाकिस्तान की चुनी गई 16 खिलाड़ियों की टीम में अनुभवी मोहम्मद हफीज को जगह नहीं दी गई है. वहीं शोएब मलिक वनडे से संन्यास ले चुके हैं. बल्लेबाज इफ्तिकार अहमद और मोहम्मद नवाज की लम्बे समय बाद टीम में वापसी हुई है. उस्मान खान शिनवारी और मोहम्मद रिजवान की भी टीम में वापसी हुई है.

डेंगू के कारण विश्व कप के हीरो रहे शाहीन अफरीदी को भी टीम में नहीं चुना गया है. वहीं हसन अली भी पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर है.

इस प्रकार है वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, आसिफ अली, फखर जमान, हैरिस सोहैल, मोहम्मद हसनैन, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, उस्मान खान शिनवारी, वहाज रियाज

 

इस प्रकार हैं सीरीज का कार्यक्रम

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, इन्हें मिली कप्तानी 2

27 सितंबर: पहला वनडे, कराची

29 सितंबर: दूसरा वनडे, कराची

2 अक्टूबर: तीसरा वनडे, कराची

5 अक्टूबर: 1 टी-20, लाहौर

7 अक्टूबर: दूसरा टी-20, लाहौर

9 अक्टूबर 9: 3 टी-20, लाहौर

Related posts

1 Comment

Comments are closed.