पाकिस्तान की टीम 1992 के बाद दूसरी बार जीत सकती है विश्व कप, कुछ ऐसा बन रहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान की टीम 1992 के बाद दूसरी बार जीत सकती है विश्व कप, कुछ ऐसा बन रहा है संयोग 

पाकिस्तान की टीम 1992 के बाद दूसरी बार जीत सकती है विश्व कप, कुछ ऐसा बन रहा है संयोग

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. पाकिस्तान की टीम इस बार 1992 के बाद दूसरी बार विश्व कप जीतने की कोशिश कर रही है. इस बीच अभी तक उसकी टीम का सफर भी 1992 के टीम की तरह ही रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह हारी पाकिस्तान

पाकिस्तान

इस विश्व कप के 17वें मैच में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रही थी. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने वाले पाकिस्तान के कप्तान का यह फैसला गलत साबित हो गया, क्योंकी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 146 रनों की पार्टनरशिप की.

डेविड वार्नर ने 107 रन और कप्तान आरोन फिंच के 82 रनों के मदद से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने सभी विकेट खोकर 307 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक ने 53 रन, मोहम्मद हफीज ने 46 रन और अंत में वहाब रियाज ने 45 रन बनाए जिसके बाद भी पाकिस्तान की टीम ये मैच 41 रनों से हार गयी. डेविड वार्नर इस मैच में मैन ऑफ द मैच बने.

1992 की तरह ही है पाकिस्तान की टीम का अब तक का सफर

पाकिस्तान की टीम ने अब तक इस बार विश्व कप पर कब्ज़ा जमाया है. वो समय था 1992 का. उस समय भी इस बार की तरह राउंड रॉबिन फ़ॉर्मेट में ही विश्व कप खेला गया था. पाकिस्तान की टीम ने उस बार भी पहले 4 मैच में मात्र 1 मैच में जीत दर्ज की थी. 2 मैच में हार के बाद एक मैच रद्द भी हुआ था.

इस पाकिस्तान की टीम का सफर भी इस विश्व कप में कुछ ऐसा ही रहा है. इस टीम ने भी अब तक 4 मैच खेलकर मात्र 1 मैच में ही जीत दर्ज की है. इनका एक मैच रद्द भी हुआ है. पिछली बार भी पाकिस्तान की टीम को दूसरी हार 40 रनों से थोड़े से रन ज्यादा रन से मिली थी, इस बार भी सरफराज अहमद की टीम को दूसरी हार 41 रनों से मिली है.

अब भारतीय टीम से होगा पाकिस्तान की टीम का सामना

 

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में पाकिस्तान की टीम का अगला मुकाबला 16 जून को मेनचेस्टर में भारतीय टीम से होगा. भारतीय टीम ने अब तक 2 मैच खेलें हैं. और दोनों में ही जीत दर्ज की है. भारत और पाकिस्तान की टीमें पिछली बार एशिया कप में आमने सामने खेली थी, तब भारतीय टीम ने पाकिस्तान की टीम को बुरी तरह से हराया था.

यहाँ देखें ट्वीट

Related posts