Pak Vs Nz

19 दिसंबर से न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाली सीरीज से पहले ही 2 दिसंबर को एक बड़ी अपडेट सामने आई थी. जिसमें पाकिस्तान के एक खिलाड़ी के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने की खबर के बारे में बताया गया था. इसी के चलते पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की भी इजाजत नहीं दी गई थी. लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बड़ी जानकारी साझा की है.

पाकिस्तान के संक्रमित सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

Pak Vs Nz

दरअसल मैच से पहले पाकिस्तान के 8 खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जिसके चलते सभी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन किया गया था. इस खबर के बारे में खुद पीसीबी ने भी पुष्टि की थी. न्यूजीलैंड पहुंचे 8 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था. लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए एक नई अपडेट दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक ट्वीट में लिखा है कि,

“लैब  ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 9 दिन के स्वैब की प्रोसेसिंग पूरी कर ली है. सभी 43 रिजल्ट नेगेटिव आए हैं”.

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

Pak Vs Nz

इससे पहले कैंटबरी से जुड़े स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया था कि, पाकिस्तानी खिलाड़ी तब तक मैदान पर प्रैक्टिस करने नहीं उतर सकते हैं, जब स्वास्थ्य अधिकारी संतुष्ट नहीं हो जाते हैं. फिलहाल पाकिस्तान के लिए खुशखबरी की बात तो ये है कि संक्रमित हुए सभी खिलाड़ियों की जांच रिपोर्ट नकारात्मक आई है. फिलहाल पीसीबी  से जुड़े सूत्रों की तरफ से ये सवाल उठाया जा रहा है, कि आखिर न्यूजीलैंड पहुंचते ही एक साथ इतने खिलाड़ी कोरोना वायरस से कैसे संक्रमित हो गए?

पीसीबी ने दिया था बयान

Pak Vs Nz

हालांकि कोरोना वायरस से जो खिलाड़ी संक्रमित हुए थे, उनके नामों को अभी तक ऑफिशियली रिलीज नहीं किया है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, अब जब रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तो, पाकिस्तान टीम को ट्रेनिंग करने की इजाजत मिल जाएगा. हालांकि इससे पहले के बयान में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कहा था कि, पीसीबी लगातार न्यूजीलैंड दौरे पर टीम प्रबंधन के साथ जुड़ी हुई है और उनके प्रशिक्षण में वापसी करने वाले फैसले का इंतजार कर रही है. मैनेजमेंट के साथ खिलाड़ी गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं, और न्यूजीलैंड सरकार के लागू किए गए नियमों का पालन करते हुए ही टीम मैदान पर वापसी करने के लिए उत्साहित हैं.

ट्विटर प्रतिक्रिया