विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय

स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम को टेस्ट मैच खेलने वाली टीमों के खिलाफ अधिक क्रिकेट खेलने का अवसर मिल रहा. टीम अब पाकिस्तान के खिलाफ अगले साल अपने देश में दो टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का इस और अधिक प्रयास रहता हैं कि जो देश टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं उन्हें टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ अधिक मैच खेलने का अवसर मिल सके. जिसके तहत पाकिस्तान की टीम अगले साल स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी.कप्तान ने जताई खुशीविश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 1

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 2

स्कॉटलैंड टीम के कप्तान काइल कोएटजर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि “हम इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं. हमारे पास एक अवसर हैं, जिसमे हमें अनुभवी पाकिस्तान टीम के खिलाफ घर पर दो मैच खेलने हैं, जो खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के लिए काफी अच्छी खबर हैं. हमें इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम के साथ एक वनडे मैच भी एडिनबर्घ में खेलना हैं और इससे हमें ये दिखाने का मौका मिलेगा, कि हम क्रिकेट के दोनों ही फॉर्मेट में कितना अच्छा खेलते हैं.”

क्वालीफायर की तैयारीं अभी से

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 3

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 3

स्कॉटलैंड के कप्तान कायल ने आगे कहा कि “इस दौरे से हमें एक बार फिर से आईसीसी के फुल मेंबर टीम के खिलाफ खेलने का अवसर मिला हैं. इससे पहले हमने श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम को हराया हैं. 2019 में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड क्वालिफायर के लिए हमें 2018 से ही अपनी तैयारीं शुरू कर देनी चाहिए. जिस कारण इन दोनों ही टीमों के खिलाफ हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

सिर्फ एक बार हुयीं भिडंत

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 5

पाकिस्तान और स्कॉटलैंड की अभी तक सिर्फ एक बार क्रिकेट के मैदान में खेल के इस छोटे प्रारूप में आमने सामने हुयीं हैं. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में हुयीं थी जिसमे पाकिस्तान की टीम ने उस मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया था. पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच अगले साल 12 और 13 जून को एडिनबर्ग के दी ज्रेंज स्टेडियम में मैच खेला जायेगा. पाकिस्तान की टीम अगले साल इंग्लैंड का भी दौरा करेगी.

विश्व एकादश और श्रीलंका के बाद पाकिस्तान का एक और दौरा हुआ तय 6

Related posts