इमर्जिंग एशिया कप: भारत को मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान 

इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान

इमर्जिंग एशिया कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान अंडर-23 टीम का मुकाबला भारत अंडर-23 टीम से हुआ। पाकिस्तान ने अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत हासिल की थी वहीं भारत को दो जीत और एक हार मिली थी। पाक कप्तान रोहैल नजीर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को इस मुकाबले में 3 रनों के छोटे अंतर से हार मिली।

पाकिस्तान की शानदार शुरुआत

इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान 1

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज उमेर युसूफ और हैदर अली ने अच्छी शुरुआत की। युसूफ ने अर्धशतक बनाया और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी हुई। अली 43 और युसूफ 66 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया लेकिन सभी ने योगदान दिया। कप्तान नजीर 35 रन बनाकर सिद्धार्थ देसाई की गेंद पर आउट हुए। अंतिम ओवरों में सैफ बदर और इमरान रफीक ने तेजी से रन बनाये।

इमर्जिंग एशिया कप

पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 267 रन बनाये। बदर ने 47 और रफीक ने 28 रन बनाये। भारत के लिए शिवम मावी, सौरभ दुबे और ऋतिक शोकीन ने दो-दो विकेट लिये। सिद्धार्थ देसाई को एक सफलता मिली।

अच्छी शुरुआत के बाद भी हारे

इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान 2

भारतीय टीम के 45 ओवर तक अच्छी बल्लेबाजी की और मैच हाथ में नजर आ रही थी। इसके बावजूद टीम को 3 रनों से हार मिली। सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल 17 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद शरत बीआर और संविर सिंह ने तेजी से रन बनाये।

कप्तान शरत 43 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद अरमान जाफर ने संविर का साथ निभाया। 76 रनों की पारी खेलकर संविर रन आउट हो गये। इस समय भारत का स्कोर 31 ओवर में 177 रन था। अरमान जाफर अर्धशतक बनाने से चूक गये और 46 रन बनाकर आउट हुए।

इमर्जिंग एशिया कप

भारतीय टीम को अंतिम 27 गेंदों में जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी और 4 विकेट बचे थे। अंतिम ओवर में पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी की और मुकाबले को 3 रनों से जीत लिया। उनके लिए मोहम्मद हसनैन और सैफ बदर ने 2-2 विकेट लिए वहीं उमर खान और अमाद भट ने एक-एक विकेट लिया। इस हार के साथ भारत इमर्जिंग एशिया कप से बाहर हो गया है वहीं पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली।

देखें स्कोरकार्ड:

इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान 3
इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान 4
इमर्जिंग एशिया कप: भारत को 3 रन से मात देकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान 5

Related posts