पाकिस्तान के अंडर-19 बोले, भारतीय खिलाड़ियों से अधिक...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 पाकिस्तान के मुख्य कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ियों में है भारतीय खिलाड़ियों से अधिक जुनून 

अंडर-19 पाकिस्तान के मुख्य कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ियों में है भारतीय खिलाड़ियों से अधिक जुनून

17 जनवरी से साउथ अफ्रीका की मेजबानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. इस टूर्नामेंट में प्रियम गर्ग की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम मजबूत दावेदारी पेश करेगी. मैगा इवेंट शुरु होने से पहले अंडर-19 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम, भारतीय क्रिकेट टीम से तुलना करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों में भारतीय खिलाड़ियों से अधिक जुनून है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों में होता है अधिक जुनून

अंडर-19 पाकिस्तान के मुख्य कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ियों में है भारतीय खिलाड़ियों से अधिक जुनून 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच एजाज अहमद ने मैगा इवेंट शुरु होने से पहले कहा,

भारत में क्रिकेट की बहुत बढ़िया व्यवस्था है और यह संयोजित भी हैं, लेकिन मैं जानता हूं कि जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो हम ज्यादा जुनूनी हो जाते हैं.

इसलिए हमने हाल में एशियाई एमर्जिंग नेशन्स कप के सेमीफाइनल में भी उन्हें हरा दिया था.

बीते समय में भी हम भारत को इस जुनून की वजह से ही हरा सके और इस बार भी मैं जानता हूं कि हमारे खिलाड़ियों का जुनून उन पर भारी पड़ेगा, हालांकि उनकी टीम काफी मजबूत है.

पाकिस्तान ने अंडर-19 में 2 बार दर्ज की है खिताबी जीत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक 2 बार अंडर-19 विश्व कप जीता है. इसमें पहला विश्व कप खालिद लतीफ 2004 में पहला अंडर-19 विश्व कप जिताया था. तो वहीं दूसरा खिताब 2006 में सरफराज अहम की कप्तानी में पाकिस्तान ने दूसरा अंजर-19 विश्व कप जीत लिया. भारत के खिलाफ खेला गया फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा था.

भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं खेला जाएगा लीग मैच

पाकिस्तान

अंडर 19 में हिस्सा लेने वाली कुल 16 टीमों को चार ग्रुपों में विभाजित किया गया है. गत वर्ष विजेता भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें श्रीलंका, जापान और न्यूजीलैंड भी शामिल हैं. तो वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम ग्रुप सी में मौजूद हैं. ग्रुप सी में मौजूद पाकिस्तान टीम का मुकाबला बांग्लादेश, जिम्बॉव्बे और स्कॉटलैंड से होगा. परिणामस्वरूप लीग मैचों के दौरान ये दोनों टीमें आमने-सामने नहीं आएंगी.

Related posts