CWC 2019, PAKvsBAN, मैच प्रीव्यू: कब और कहां होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या सेमीफाइनल में पहुंच पायेगा पाकिस्तान?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019, PAKvsBAN, मैच प्रीव्यू: कब और कहां होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या सेमीफाइनल में पहुंच पायेगा पाकिस्तान? 

CWC 2019, PAKvsBAN, मैच प्रीव्यू: कब और कहां होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या सेमीफाइनल में पहुंच पायेगा पाकिस्तान?

आईसीसी विश्व कप 2019 के 43वें मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होने वाला है। भारत के खिलाफ हार के बाद बांग्लादेश विश्व कप से बाहर हो चुका है वहीं पाकिस्तान का सफर भी लगभग समाप्त है। पाकिस्तान इस मैच को 311 या उससे ज्यादा रनों से अपने नाम करता है तभी रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर सेमीफाइनल में पहुँच सकता है।

कहां होगा मुकाबला और क्या होगा मौसम का हाल?

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाला यह मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जायेगा। मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 3 बजे से होगी। इंग्लैंड के समय अनुसार मैच की शुरुआत दोपहर 10:30 बजे होगी।

इस मैच में ऐसा होने की कोई उम्मीद नहीं है और दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिलेगा। आसमान में जरुर थोड़े बहुत बादल दिख सकते हैं लेकिन इसका मैच पर कोई असर नहीं होने वाला है। दिन में अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक जाने की उम्मीद है।

कैसी होगी पिच?

पाकिस्तान ने इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को हराया था वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को मात दी थी। इन मैचों बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद थी। मिचेल स्टार्क और जेसन बेहरनडॉर्फ ने शानदार गेंदबाजी की थी। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने भी हैट्रिक लिया था।

पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद आमिर समेत तीन बनाये हाथ के तेज गेंदबाज हैं वहीं बांग्लादेश के पास भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले मुस्तफिजुर रहमान हैं। इसका मतलब साफ़ है कि मैच में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं देखने को मिलेगा। पहले बल्लेबाज करने वाली टीम 250 के ऊपर का स्कोर बनती है तो उसे हासिल करना मुश्किल हो सकता है।

कहां देखें मुकाबला?

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जायेगा। स्टार स्पोर्ट्स 1 पर इंग्लिश में कमेंट्री होगी वहीं स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर हिंदी में प्रसारण किया जायेगा।

एचडी में स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर मैच का प्रसारण होगा। वहीं आप हॉटस्टार पर भी इस मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। livescore.sportzwiki.com पर भी मैच का स्कोरकार्ड देखा जा सकता है।

वनडे क्रिकेट में आमने- सामने

मैच: 36

बांग्लादेश जीता: 05

पाकिस्तान जीता: 31

विश्व कप के मुकाबले

मैच: 01

बांग्लादेश जीता: 00

पाकिस्तान जीता: 01

संभावित प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, सब्बीर रहमान, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, रूबेल हुसैन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, शोएब मलिक, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी

Related posts