साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पाक के कप्तान ने किया अंतिम 11 की घोषणा, टीम में 3 हुए बड़े बदलाव | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पाक के कप्तान ने किया अंतिम 11 की घोषणा, टीम में 3 हुए बड़े बदलाव 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पाक के कप्तान ने किया अंतिम 11 की घोषणा, टीम में 3 हुए बड़े बदलाव
Pakistan captain Sarfraz Ahmed attends a press conference at Edgbaston cricket ground in Birmingham on June 3, 2017, ahead of the ICC Champions Trophy cricket match between Pakistan and India. / AFP PHOTO / PAUL ELLIS / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read PAUL ELLIS/AFP/Getty Images)

चैंपियंस ट्राफी में पाक का सफ़र अभी तक निराशाजनक रहा हैं . पाक को अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ 124 रन से हार का सामान करना पड़ा . ऐसे में अगर पाक को चैंपियंस ट्राफी में आगे का सफ़र तय करना हैं, तो उसे साउथ अफ्रीका को हर हाल में हराना होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले टीम के कप्तान सरफराज ने मैच को लेकर बात की.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पाक के कप्तान ने किया अंतिम 11 की घोषणा, टीम में 3 हुए बड़े बदलाव 1

हम अपनी गलतियों से सीख रहें हैं 

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद आने वाले मैच के बारे बात करते हुए सरफराज ने कहा कि जब समय बुरा होता है, तो सबको चीज़े बुरी दिखाई देने लगती है . मुझे अपनी कप्तानी पर भरोसा हैं . टीम अच्छा करने के लिए तैयार हैं .मैच खत्म होने के बाद मैंने सभी खिलाड़ियों से बात की थी और उन्हें कहा कि उन्हें अपने खेल में दबाव लेने की कोई जरूरत नही हैं . हमे उम्मीद है कि हम अभी वापसी करेंगे . हम ने भारत के खिलाफ कुछ गलतियाँ की हैं . हम इस बात को  स्वीकार करते हैं. मुझे लगता हैं मैं इसी तरह से सिखाता रहूँगा .  भारत के खिलाफ कोहली के सामने  तेज गेंदबाज की जरूरत थी, लेकिन हमने स्पिनर को गेंदबाजी करने की योजना बनाई थी, लेकिन भविष्य में ऐसी ही स्थिति है तो हम एक तेज गेंदबाज का इस्तेमाल करेंगे.

वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की धोनी के साथ सहानुभूति, लेकिन अमिताभ बच्चन कह गये कुछ ऐसा जो धोनी को लगा काफी बुरा

रबाडा को खेलने के लिए तैयार हैं 

Image result for rabada south africa player

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम काफी लम्बे समय से उनके खिलाफ नही खेले हैं . ऐसे में हम उनके खिलाफ पुराने मैच देख कर प्लान कर रहें हैं .हमने रबाडा की गेंदबाजी की वीडियो देखें हैं, जिससे हम उनके खिलाफ होने वाले मैच से पहले तैयार हो सके .

टीम में बदलाव होगा 

Image result for sarfaraz pakistan captain

 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम को लेकर उन्होंने कहा कि हमने टीम में बदलाव किया हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ फखर ज़मान शुरुआत करेंगे .जबकि चोट के कारण बाहर हुए रियाज़ की जगह जुनैद खान उनकी जगह खेलेंगे .3 नंबर पर आजम , उसके बाद हफीज . फिर मालिक आएँगे. मैं अभी भी 6 नंबर पर खेलूँगा . शायद आने वाले समय में मैं ऊपर आकर खेलूं . 

सचिन तेंदुलकर की फिल्म को लेकर विवादित ट्वीट करने वाले केआरके की सचिन के फैंस ने लगाई क्लास, ट्वीटर पर उड़ रहा हैं केआरके का मजाक

उन्होंने आगे कहा कि हम हालातों के हिसाब से अपनी टीम चुन रहें हैं . हमे उम्मीद है कि आने वाले मैच में हम अच्छा करेंगे .

40 ओवर तक मैच हमारे काबू में था 

भारत के खिलाफ हुए मैच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि 40 ओवर तक हमने भारत को रोका हुआ था .लेकिन आखिर के ओवर में उन्होंने शानदार खेल खेला . .जिसके बाद मैच हमारी पकड़ से दूर हो गया . हम हम मैच हार गए .

पाकिस्तान का अब अगला मैच साउथ अफ्रीका से हैं .

Related posts