शाहिद अफरीदी

कोरोना वायरस के चलते सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया है। सभी बोर्ड्स ने इस बीच काफी नुकसान उठाया है। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन के लोगो वाली जर्सी पहननी पड़ेगी। असल में पाकिस्तानी खिलाड़ी जान दांव पर लगाकर कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड दौरे पर गए हैं। लेकिन पीसीबी इस दौरे के लिए स्पॉन्सर तलाशने में नाकामियाब रही।

अफरीदी के नाम की जर्सी पहनेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

कोरोना वायरस के चलते 4 महीने बाद अब क्रिकेट दोबारा शुरु हुआ है। खतरा उठाकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे हैं। लेकिन इस दौरे के लिए पाकिस्तान टीम को स्पॉन्सर नहीं मिल पाया। अब जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड स्पॉन्सर नहीं ढूंढ पाई है। तो इसके चलते अब खिलाड़ियों को शाहिद अफरीदी फाउंडेशन और दूसरे कुछ और लोगों के साथ मैदान पर उतरना होगा।

कोरोना वायरस के चलते नहीं मिला स्पॉन्सर

अमेरिका, इटली, ब्रिटेन जैसे तमाम बड़े देशों ने कोरोना वायरस के चलते भारी नुकसान झेला है। भारत में भी कोरोना आग की तरह फैल रहा है और पाकिस्तान में भी हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। यदि भारत की बात करें, तो कोरोना के चलते आर्थिक व्यवस्था को धक्का लगा है।

लेकिन पाकिस्तान की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है और इसी का परिणाम है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को स्पॉन्सर ही नहीं मिल सका। स्पॉन्सर ना मिलने से पाकिस्तान की आर्थिक व्यवस्था की स्थिति का अंदाज लगाया जा सकता है। अब शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन के लोगो वाली जर्सी के साथ अब खिलाड़ियों को मैदान पर उतरना है।

5 अगस्त से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

कोरोना वायरस के चलते 4 महीनों तक विश्व क्रिकेट पर विराम लगा हुआ था। लेकिन अब लंबे वक्त बाद मैदान पर क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने 8 जुलाई को ऐतिहासिक टेस्ट मैच का शुभारंभ किया। अब वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ मैच खेलने हैं।

जून के आखिरी सप्ताह में पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 14 दिनों के क्वारेंटीन से गुजरना है। इसके बाद 5 अगस्त से पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। बताते चलें, पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस दौरे पर 3 टी20 व 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।