VIDEO: मैदान पर भिड़े पाक-जिम्बाब्वे के खिलाड़ी, पांच गेंदों तक कुछ यूं चला ड्रामा, जीभ निकालकर गेंदबाजी करते नजर आए अली 1

पाकिस्तान की टीम मैदान में उस समय तक ही अनुशासन में दिखाई देती है जब तक चीजें उनके फेवर में होती हैं जब चीजें उनके प्रतिकूल होती हैं तो वे मैदान पर आपा खो बैठते हैं. कुछ ऐसे ही देखने को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में.

वो भी उस समय जब टीम की जीत पक्की हो चली हो ऐसे समय में भला कौन लड़ाई-झगड़ा जैसी प्रतिक्रिया देता है लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया. उसने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज के साथ छेड़खानी की, जो कि देखते ही देखते तीखी बहस में बदल गई. नतीजा ये हुआ कि मैच के बीच में ही दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से लड़ने पर उतारु हो गए.

ये हुआ था पारी के 49 वें ओवर मेंः

VIDEO: मैदान पर भिड़े पाक-जिम्बाब्वे के खिलाड़ी, पांच गेंदों तक कुछ यूं चला ड्रामा, जीभ निकालकर गेंदबाजी करते नजर आए अली 2

गौरतलब है कि ये घटना जिम्बाब्वे की दूसरी इनिंग के 49 वें ओवर की है. पाकिस्तान की पहली पारी के हीरो रहे हसन अली को जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में विकेट के लिए तरसा दिया  था. दूसरे पाक गेंदबाज जहां एक ओर विकेट चटका रहे थे, तो दूसरी ओर हसन अली विकेट के लिए तरस रहे थे. उन्हें ये नागवार गुजरा और उन्होंने मैदान पर ऐसा किया जो क्रिकेट के स्वभाव के विपरीत था.

49 वें ओवर की पहली 2 गेंदे फेंकने के बाद हसन अली ने जिम्बाब्वे के ल्यूक जॅाग्वे को उकसाया. ताकि उकसाने पर वो कुछ ऐसा काम करें कि उन्हें विकेट मिल जाए, लेकिन विकेट तो दूर अगली ही गेंद पर जाग्वे ने चौका जड़कर आग में घी ड़ालने का काम किया. इतना ही नहीं चौका जड़ने के बाद जाग्वे ने इशारे ही इशारे में कहा कि ऐसे उत्तर दिया जाता है.

पाक गेंदबाज हसन अली ने किया ये कामः

VIDEO: मैदान पर भिड़े पाक-जिम्बाब्वे के खिलाड़ी, पांच गेंदों तक कुछ यूं चला ड्रामा, जीभ निकालकर गेंदबाजी करते नजर आए अली 3

बाएं हाथ के तेंज गेंदबाज हसन अली को ये नागवार गुजरा और वे गुस्से से लाल पीले हो गए. वो कुछ कहते हुए स्ट्राइक पर खड़ें जाग्वे की ओर बढ़े तो वो भी आगे बढ़ गए. इस दौरान दोनों के ही बीच में बहस शुरु हो गए.

माहौल को खराब देख साथी खिलाड़ी बीच बचाव के लिए आ गए आए और हसन अली को खींचकर दूर ले गएं. सबको लगा कि माहौल अब पहले जैसा नहीं रहा, लेकिन ड्रामा अब भी जारी था जैसे ही पांचवी गेंद ड़ालने के लिए हसन अली ने रनअप लिया और दौड़ते हुए गेंद को फेंकने ही वाले थे कि जाग्वे विकेट से दूर हट गए.

आखिरी गेंद पर जीभ निकालकर चिढ़ाया जिम्बाब्वे के बल्लेबाज कोः

हसन अली को दोबारा गेंद डा़लने के लिए रनअप लेने जाना पड़ा. इसके बाद इस ड्रामे का असली निचोड़ आखिरी गेंद में दिखाई दिए. जब हसन अली गेंद डालने के लिए गए तो उन्होंने इस गेंद पर जीभ निकालकर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज को चिढ़ा जरुर दिया.