आमिर खान नहीं पचा पा रहे पाकिस्तान की हार पाक टीम को देना चाहते हैं फिटनेस और डाईट कोचिंग 1

भारतीय टीम ने आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान पर 89 रनों से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के शानदार शतक की मदद से 336 रन बनाए. भारत की इस जीत ने पाकिस्तानी कप्तान और खिलाड़ियों की समस्या को बढ़ा दिया है.
किसी को खिलाड़ियों की एनर्जी मे कमी लग रही थी. किसी को उनकी फिटनेस मे कमी दिख रही थी.

आमिर खान देना चाहते हैं पाकिस्तानी टीम को फिटनेस मन्त्र

पाकिस्तानी

पाकिस्तान मूल के बॉक्सर आमिर खान ने 2004 ओलंपिक्स मे 2 सिल्वर मैडल जीते थे. भारत से मिली हार के बाद वह भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सेहत को लेकर चिंतित है.

आमिर को लगता है कि उनकी टीम मे प्रतिभा है पर फिटनेस नहीं, जिसकी वजह से वह अच्छे से अपने खेल का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट को टैग कर एक ट्वीट लिखा

“पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फिट और मजबूत रहने के लिए कुछ सलाह के साथ मदद करना पसंद करूंगा. भोजन, आहार और प्रशिक्षण पर अनुशासित कैसे होना चाहिए यह बताऊंगा. टीम में प्रतिभा है.”

क्या सच मे अनफिट है पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तानी

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे एनर्जी हरदम हाई रहे और जोश रहे. पाकिस्तानी टीम और उनके कप्तान को हरदम फिटनेस के लिए घेर लिया जाता है. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है.

इससे पहले पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी सरफराज अहमद की फिटनेस और पेट को लेकर उनकी आलोचना की थी. इसके बाद कल भारत से मैच हारने के बाद उनके फैन्स ने भी खिलाड़ियों के आलसीपन और उनकी फिटनेस को लेकर ऊँगली उठाई थी.

पाकिस्तान का आगामी सफ़र

पाकिस्तानी

भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तान 3 पॉइंट्स के साथ 9वे स्थान पर है. वही भारत 7 प्लस पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान अपना अगला मुकाबला रविवार को लंदन मे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. इस मैच ने दोनों ही टीमों को करो य मरो की स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया है.