//

पाकिस्तानी कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बताई अपनी सैलरी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को टीम का नया मुख्य कोच बनाया है। इसके साथ ही वह टीम के मुख्य चयनकर्ता भी बनाये गये हैं। विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुँचने में असफल होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिली ऑर्थर को पद से हटा दिया था वहीं मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने खुद पद छोड़ा था।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सैलरी पर बोले मिस्बाह

पाकिस्तानी कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बताई अपनी सैलरी 1

मिस्बाह उल हक की सैलरी को लेकर तरह- तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। इस बारे में उन्होंने कुछ ही बनाया दिया है और बताया कि उनकी सैलरी पूर्व कोच मिली ऑर्थर जितनी ही है। रिपोर्टरों से बात करते हुए उन्होंने कहा

“मैंने नौकरी पाने के लिए कोई जादू नहीं किया है, मैंने कोई वेतन की माँग नहीं की है। मैंने सिर्फ उन्हें (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) उतनी सैलरी देने के किये कहा जो वे पिछले कोच को दे रहे थे।”

कितनी है सैलरी?

पाकिस्तानी कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बताई अपनी सैलरी 2

मिस्बाह उल हक की सैलरी के बाद में पाकिस्तानी की जिओ न्यूज़ में खुलासा किया था। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक मिस्बाह को 28 लाख पाकिस्तानी रूपये मिलते हैं। 100 पाकिस्तानी रुपया करीब 45 भारतीय रूपये के बराबर होता है।

मिस्बाह उल हक को एक साल का करीब 3 ,करोड़ 40 लाख पाकिस्तानी रुपया मिलाता है। भारतीय कोच रवि शास्त्री की बात करें तो उन्हें बीसीसीआई एक साल का करीब 10 करोड़ रूपये की मोटी रमक देती है।

कल से चुनौती शुरू

पाकिस्तानी कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बताई अपनी सैलरी 3

कोच और मुख्य चयनकर्ता के रूप में मिस्बाह उल हक की चुनौती कल से शुरू होने वाली है। पाकिस्तान की टीम अपने घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका से भिड़ने वाली है।

विश्व कप 2019 के बाद पाकिस्तान का यह पहला मुकाबला होगा। वनडे सीरीज का पहला मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी है।