पाकिस्तान के खिलाड़ी ने मैच में साथी बल्‍लेबाज से की अभद्रता, दी भद्दी गालियां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्‍तान के खिलाड़ी ने मैच में साथी बल्‍लेबाज से की अभद्रता, दी भद्दी गालियां 

पाकिस्‍तान के खिलाड़ी ने मैच में साथी बल्‍लेबाज से की अभद्रता, दी भद्दी गालियां

पाकिस्तान के खिलाड़ियों का मैदान पर कोई ना कोई विवाद बना ही रहता है, जिसके चलते एक बार फिर पाक के दो खिलाड़ी सुर्खियों में आ गए हैं. यह घटना कायदे आजम ट्रॉफी के मैच के दौरान हुई. इसमें पाक के एक बल्लेबाज ने अपनी ही टीम के साथी खिलाड़ी को गालियां दे डाली थी, जिसके बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है.

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने अपने ही साथी को दी गाली

पाकिस्तान
Getty Images

भारत के पडोशी मुल्क पाकिस्तान में कायदे आजम ट्रॉफी खेली जा रही है जिसमे कल बलूचिस्‍तान और सदर्न पंजाब के बीच मुकाबला खेला जा रहा था, जिसमे एक समय पर बलूचिस्‍तान के सलामी बल्लेबाज आवेश जिया अपने ही साथी खिलाड़ी शहजाद तरीन को गाली देने लगे. मैदान पर तैनात अंपायर ने इस मामले को संज्ञान में लिया है.

मैच के दौरान जब यह दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तब इन दोनों के बीच एक गलतफहमी के कारण जिया रन आउट हो गए फिर क्या बस वो इस बात पर गुस्सा गए और तरीन को गालियां देने लगे और यह गाली देने का सिलसिला पवेलियन लौटने के बाद भी जारी रहा था.

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

पाकिस्‍तान के खिलाड़ी ने मैच में साथी बल्‍लेबाज से की अभद्रता, दी भद्दी गालियां 1

जिया पाकिस्तान के लिए फरवरी 2012 से दिसंबर 2014 के बीच पाकिस्‍तान के लिए 5 टी20 मुकाबले खेले लेकिन वह इन सभी में अपनी पकड़ बनाने में कमजोर रहे, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 90 मैचों में 39 की औसत से 5366 रन बनाए हैं. उनके नाम 8 शतक हैं और 232 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर था.

लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 84 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 2934  रन बनाए है इस पारी में 6 शतक भी शामिल है. इतना ही नहीं उन्होंने 72 टी20 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 1517 रन बनाए है, इसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी यह सजा

पाकिस्‍तान के खिलाड़ी ने मैच में साथी बल्‍लेबाज से की अभद्रता, दी भद्दी गालियां 2

इस पूरे विवाद के बाद पाक क्रिकेट बोर्ड ने जिया को एक कड़ी सजा दी है, इनका अपराध लेवल 2 दर्जे का था, इस लेवल के तहत खिलाड़ी किसी भी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ, अंपायर या मैच रैफरी को गाली नहीं दे सकता है और अगर वो ऐसा करता है तो यह कानून अपराध है.

फिलहाल आवेश जिया ने अपना जुर्म कुबूल किया है और माफ़ी मांगी है साथ ही मैच रैफरी मोहम्‍मद जावेद मलिक की ओर से सुनाई गई सजा को मंजूर कर लिया. उनकी 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली जाएगी.

 

Related posts