/

आखिर क्या थी इस क्रिकेटर की मजबूरी, जो एक ही लड़की से 2 बार करनी पड़ी शादी

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है. हालांकि कभी पांच साल का प्रतिबंध झेल चुके इस खिलाड़ी ने जैसे ही क्रिकेट जगत में कदम रखा,अपने गंदबाजी के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर चौतरफा प्रंशसा बटोर ली।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

हालांकि अगर मोहम्मद आमिर के क्रिकेट से इतर उनकी निजी जिन्दगी को लेकर बात किया जाए तो इसके पीछे कुछ हैरान कर देने वाली सच्चाई छुपी हुई है।

जब आमिर ने की पहली बार शादी

आखिर क्या थी इस क्रिकेटर की मजबूरी, जो एक ही लड़की से 2 बार करनी पड़ी शादी 1

 

साल 2014 में मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान मूल की इंग्लैंड में रहने वाली नर्जिस खान से शादी किया। उन्होंने यह शादी उस वक्त किया जब वे स्पाॅट फिक्सिंग की सजा काट रहे थे. इन दोनों की पहली मुलाकात लंदन में हुई थी,जहां पर नर्जिस वकालत करती है और यह मुलाकात का सिलसिला बढ़ता ही चला गया,जो अंत में शादी का रूप ले लिया।

आमिर ने रचाई दूसरी बार शादी

आखिर क्या थी इस क्रिकेटर की मजबूरी, जो एक ही लड़की से 2 बार करनी पड़ी शादी 2

वहीं  साल 2014 में हुई शादी के वक्त अधिकतर लोग इस बात से अंजान थे कि मोहम्मद आमिर ने शादी कर ली है. ऐसे में जब साल 2016 में आमिर ने एक बार फिर स्पाॅट फिक्सिंग के बाद क्रिकेट जगत में वापसी की तो उन्होंने बड़े धूमधाम के साथ शादी रचाई। उनकी शादी की यह पार्टी लगभग तीन दिनों तक चली थी।

कुछ इस अंदाज में की वापसी

आखिर क्या थी इस क्रिकेटर की मजबूरी, जो एक ही लड़की से 2 बार करनी पड़ी शादी 3

साल 2010 में लार्ड्स टेस्ट के दौरान स्पाॅट फिक्सिंग में फँसने वाले मोहम्मद आमिर को टीम के दो और खिलाड़ियों के साथ प्रतिबंध कर दिया गया था। आमिर पर पांच सल का बैन लगाया गया था। उस दौरान आमिर की उम्र महज 18 साल थी।

ऐसे में जब आमिर ने साल 2016 में वापसी की तो उन्होंने इसके एक साल के बाद हुए चैंपियंस ट्राॅफी के फाइनल में भारत जैसी चिर प्रतिद्धी टीम को हराने में अहम भूमिका निभायी और अपनी टीम को चैंपियन बना दिया।