World Cup 2019: भारत के विश्व कप से बाहर होने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने व्यक्त की कुछ ऐसी प्रतिक्रियां 1

बीते दिन आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का सबसे पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और भारत के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला गया. पहला सेमीफाइनल मैच पूरे दिन तक खेला गया, 9 जुलाई को बारिश के चलते खेल को रोकना पड़ा और रिज़र्व डे में इस रोमांचक मुकाबलें को पूरा किया गया.

खेला गया सांसे रोक देना वाला मुकाबला

World Cup 2019: भारत के विश्व कप से बाहर होने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने व्यक्त की कुछ ऐसी प्रतिक्रियां 2

न्यूजीलैंड और भारत के बीच एक बेहद ही रोमांचक और शानदार मुकाबला खेला गया. किवी टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य था और टीम इंडिया सिर्फ 221 रनों पर ऑल आउट हो गयी और विलियमसन एंड कंपनी ने यह मुकाबला पूरे 18 रनों के अंतर से जीतकर अपने नाम किया. किवी टीम इसी जीत के साथ लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची.

न्यूजीलैंड की जीत में टीम के गेंदबाजो ने बहुत ही अहम खेल दिखाया. भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर किवी टीम के गेंदबाजों के सामने एकदम से ध्वस्त हो गया. शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा और विराट कोहली सिर्फ सिर्फ एक एक रन बनाकर आउट हुए. एक समय टीम का स्कोर 92/6 था, लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (50) और रविन्द्र जडेजा (77) ने एक शानदा शतकीय साझेदारी कर मैच को दिलचस्प बना दिया.

महेंद्र सिंह धोनी जब 50 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब मार्टिन गुप्टिल ने अपनी एक सटीक थ्रो से उनको रन आउट कर पूरी तरह से भारतीय टीम को मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया और विराट एंड कंपनी विश्व कप जीतने से चुक गयी.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी किये टीम इंडिया की हार के बाद ट्वीट

World Cup 2019: भारत के विश्व कप से बाहर होने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने व्यक्त की कुछ ऐसी प्रतिक्रियां 3

भारतीय टीम की हार के बाद दुनियाभर के खेल प्रेमियों के हाथों एक बड़ी निराशा लगी. किसी को एक बार के लिए यकीन ही नहीं हुआ, कि टीम इंडिया फाइनल खेलने नहीं जा रही है. टीम की हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी इस पर अपनी राय प्रकट की. शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, वकार यूनिस, वहाब रियाज सभी ने भारतीय टीम की हार के बाद ट्वीट किये.

World Cup 2019: भारत के विश्व कप से बाहर होने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने व्यक्त की कुछ ऐसी प्रतिक्रियां 4

शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘यह परिणाम उम्मीदों से काफी परे रहा. मैंने बोला था फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा, लेकिन न्यूजीलैंड ने आज कमाल का खेल दिखाया.”

आइये डालते है, एक नजर भारतीय टीम की हार के बाद किस पाकिस्तान खिलाड़ी ने क्या कहा:

World Cup 2019: भारत के विश्व कप से बाहर होने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने व्यक्त की कुछ ऐसी प्रतिक्रियां 5

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.