युगांड़ा में पाकिस्तान खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, कई खिलाड़ी फंसे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, युगांडा में फंसे कई बड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर 

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, युगांडा में फंसे कई बड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर

पाकिस्तान के क्रिकेटर अपने देश में ज्यादा क्रिकेट नहीं होने से क्रिकेट खेलने को लेकर लगातार तरसते रहते हैं। अपनी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ी अलग-अलग देशों में क्रिकेट लीग का हिस्सा बनने के लिए जाते रहते हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ी कई देशों की क्रिकेट लीग खेलते रहते हैं और उसी तरह से इस बार पाकिस्तान के कई खिलाड़ी यूगांड़ा में टी-20 क्रिकेट खेलने के लिए गए हैं।

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, युगांडा में फंसे कई बड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर 1

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियोंं के साथ हुई धोखाधड़ी

पाकिस्तान के खिलाडी यूगांड़ा की राजधानी कंपाला में गए तो हैं लेकिन वो इस दौरान एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ीयों के लिए युगांड़ा की राजधानी कंपाला में एक भारी धोखाधड़ी हुई है। इसमें पाकिस्तान के 20 क्रिकेटरों के साथ धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें अगर खबरों की माने तो पाकिस्तान के नामी खिलाड़ी सईज अजमल, यासिर हमीद और इमरान फरहत जैसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें इस धोखे का सामना करना पड़ा है।

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, युगांडा में फंसे कई बड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर 2

पाकिस्तान के 20 खिलाड़ी युगांडा में गए थे टी-20 लीग खेलने

दरअसल मामला ये हुआ कि पाकिस्तान के करीब 20 खिलाड़ी युगांडा में एक टी-20 लीग में भाग लेने गए। लेकिन भुगतान विवाद के कारण से लीग रद्द हो गई और अब पाकिस्तान के खिलाड़ी युगांड़ा की राजधानी कंपाला में फंस गए हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ी बकायदा पीसीबी से एनओसी लेकर युगांडा गए थे। लेकिन वहां पहुंचकर आयोजकों ने लीग का आयोजन करवाने से ही मना कर दिया। इसके पीछे उन्होंने दलील दी कि मुख्य प्रायोजक ने इस लीग से अपने हाथ खींच लिए हैं।

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, युगांडा में फंसे कई बड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर 3

नहीं हुआ लीग का आयोजन, पाकिस्तान के खिलाड़ी फंसे युगांडा में

पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि

“हमें तब बताया गया कि मुख्य प्रायोजक के पीछे हटने के कारण हमें पैसा नहीं मिलेगा। हम तुरंत ही लौटना चाहते थे, लेकिन एयरपोर्ट पर पहुंचने पर हमें बताया गया कि आयोजकों ने उस ट्रेवल एजेंसी को भी पैसे नहीं दिए हैं, जिसने टिकट जारी किए हैं, तो हमें इसके बाद होटल लौटना पड़ा। इसके बाद हमनें पीसीबी और पाकिस्तान दूतावास से संपर्क किया और उम्मीद है कि अब हम शनिवार तक पाकिस्तान लौट जाएंगे। ये बहुत खराब अनुभव रहा और पैसा कमाने की बजाय हमें अपनी जेब से पैसा देना पड़ा।”

युगांडा में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हुई धोखाधड़ी, युगांडा में फंसे कई बड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर 4

आईसीसी से चल रही है पीसीबी की बात

इसके साथ ही पीसीबी ने इस मामले को लेकर कहा कि “हम आईसीसी से युगांडा की लीग पर बातचीत कर रहे हैं। आईसीसी ने एफ्रो टी-20 लीग को मंजूरी दी थी, जिसके बाद हमने खिलाड़ियों को एनओसी दी थी। हम एफ्रो टी-20 लीग के मामले की जांच कर रहे हैं, जब हमें पूरी जानकारी मिलेगी तो हम आगे की कार्यवाही करेंगे।”

Related posts

Leave a Reply