पाकिस्तानी दिग्गज ने गेंदबाजी कोच पद के लिए किया आवेदन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तानी दिग्गज ने गेंदबाजी कोच पद के लिए किया आवेदन 

पाकिस्तानी दिग्गज ने गेंदबाजी कोच पद के लिए किया आवेदन

पाकिस्तान टीम का आईसीसी विश्व कप 2019 में निराशजनक प्रदर्शन रहा था। टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुँच पाई थी और इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच समेत सभी सपोर्ट स्टाफ को हटाने का फैसला किया था। उसके बाद उन्होंने नये कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मंगवाए हैं।

दिग्गज ने किया आवेदन

पाकिस्तानी दिग्गज ने गेंदबाजी कोच पद के लिए किया आवेदन 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के लिए पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने आवेदन किया है। अभी बोर्ड या फिर वकार की तरफ से इसे लेकर कोई अधिकारिक बयान तो नहीं आया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात कही जा रही है।

इससे पहले वह पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं। 2014 से  2016 तक भी वह टीम के मुख्य कोच थे। उसके बाद ही मिकी ऑर्थर को मुख्य कोच की जिम्मेदारी मिली थी।

ये बन सकते हैं मुख्य कोच

पाकिस्तानी दिग्गज ने गेंदबाजी कोच पद के लिए किया आवेदन 2

पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को मिल सकती है। अभी तक उन्के आवेदन  पर मुहर नहीं लगी है लेकिन मीडिया में इसे लेकर लगातार खबरें आ रही हैं।

मिस्बाह ने पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी की है। 2016 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया था। पाकिस्तान सुपर लीग में वह अभी भी खेल रहे हैं।

यह होगा टीम का लक्ष्य

पाकिस्तानी दिग्गज ने गेंदबाजी कोच पद के लिए किया आवेदन 3

पाकिस्तान ने मिकी ऑर्थर के कोच रहते आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 को अपने नाम किया था। इसके अलावा टीम ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी यूएई में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

विश्व कप में पहले यूएई में ही उन्हें लगातार 5 वनडे मैचों में हार मिली थी। टीम के प्रदर्शन में हमेशा निरंतरता की कमी रही है और इसी वजह से वह बड़ा टूर्नामेंट जीतने में असफल रहती है। नये कोच और सपोर्ट स्टाफ की निगरानी में पाकिस्तान वर्ल्ड टी-20 और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बेहतर खेल दिखाना चाहेगी।

Related posts