पाकिस्तान के 16 साल के नसीम शाह की हैट्रिक पर रिएक्शन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के नसीम शाह बने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज, ट्विटर पर हो रही है तारीफ 

पाकिस्तान के नसीम शाह बने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज, ट्विटर पर हो रही है तारीफ

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पाकिस्तान की मेजबानी में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच इन दिनों रावलपिंडी में खेला जा रहा है जहां पाकिस्तान के युवा सनसनी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एक बड़े कीर्तिमान को अंजाम दिया है। और साथ ही पाकिस्तान ने जीत की तैयारी भी कर ली है।

नसीम शाह बने टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज

पाकिस्तान के लिए पिछले ही साल 16 साल के नसीम शाह ने अपना डेब्यू किया जिसके बाद वो लगातार जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में अपनी गेंदबाजी की गति का लोहा मनवाने वाले नसीम शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को कमाल किया है।

पाकिस्तान के नसीम शाह बने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज, ट्विटर पर हो रही है तारीफ 1

रावलपिंडी में खेले जा रहे पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन नसीम शाह ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुे हैट्रिक को अंजाम दिया है। नसीम शाह ने हैट्रिक करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में ये कमाल करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाप रावलपिंडी में पहले टेस्ट में नसीम शाह ने दिया हैट्रिक को अंजाम

नसीम शाह इसी हफ्ते 17 साल के होने वाले हैं लेकिन उन्होंने इतनी कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक करने के कारनामें को किया है। इस हैट्रिक के साथ ही उन्होंने बांग्लादेश के ही एक खिलाड़ी आलोक कपाली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

पाकिस्तान के नसीम शाह बने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज, ट्विटर पर हो रही है तारीफ 2

बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर आलोक कपाली ने पाकिस्तान के खिलाफ पेशावर में 19 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक को हासिल किया था लेकिन अब नसीम शाह ने हैट्रिक करने वाले सबसे युवा गेंदबाज के रूप में अपना नाम स्थापित कर दिया।

नसीम शाह की हैट्रिक पर ट्विटर पर जोरदार तारीफ

इस टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 233 रनों पर ढ़ेर हो गई थी जिसके बाद पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 445 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बांग्लादेश की दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत रही और एक समय 2 विकेट पर 124 रन बना चुके थे लेकिन इसके बाद दिन के खेल के खत्म होने से कुछ देर पहले नसीम शाह की सुनामी आयी।

पाकिस्तान के नसीम शाह बने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज, ट्विटर पर हो रही है तारीफ 3

नसीम शाह ने लगातार तीन गेंदों पर नजमुल हुसैन, तैजुल इस्लाम और महमुदुल्लाह को चलता कर हैट्रिक हासिल की। नसीम अब तक दूसरी पारी में 26 रन देकर 4 विकेट ले चुके हैं और बांग्लादेश की टीम दिन के खेल के समाप्त होने तक 126 रन पर 6 विकेट गंवा चुका है। वहीं नसीम शाह को हैट्रिक के कारण ट्विटर पर जोरदार तारीफ मिल रही है।

 

Related posts