पाकिस्तान के इमाद वसीम टी20 रैंकिंग में पहुंचे दूसरे नंबर के गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टी20 मैच का प्रभाव नजर आया जहां से इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों के साथ ही रैंकिंग का उनके खिलाड़ियों पर भी खासा प्रभाव पड़ा।

टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान का जलवा बरकरार

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने जबरदस्त सुधार करते हुए गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ पहुंचे हैं तो वहीं पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं।

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 1

टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जलवा बरकरार है। पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन उनकी रैंकिंग पर इसका ज्यादा खास प्रभाव नहीं पड़ा और नंबर एक पर मौजूद है।

पाकिस्तान पहले स्थान पर तो भारत है पांचवें पायदान पर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय टी20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा अंकों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं। पाकिस्तान के 286 अंक हैं तो वहीं दूसरे स्थान पर पाकिस्तान से 20 अंक कम 266 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम मौजूद है।

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 2
फोटो क्रेडिट: आईसीसी

तीसरे पर दक्षिण अफ्रीका 262 अंक, चौथे स्थान पर 261 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया तो वहीं भारतीय टीम पांचवें स्थान पर हैं जिनके 260 अंक हैं।

बल्लेबाजी में बाबर हैं नंबर वन

पाकिस्तान की टीम हर जगह पर छाई हुई है। ऐसे में उनके खिलाड़ियों का भी जलवा बरकरार है। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम नंबर एक पर हैं। बाबर के 896 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं,

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 3

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 4
फोटो क्रेडिट: आईसीसी

तो वहीं न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो 825 अंक के साथ दूसरे, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल 815 अंक के साथ तीसरे, ऑस्ट्रेलिया के ही एरोन फिंच 782 अंक के साथ चौथे और भारत के केएल राहुल 726 अंक के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

गेंदबाजी में राशिद खान का नहीं है कोई जवाब

अफगानिस्तान की सनसनी राशिद खान इस समय टी20 क्रिकेट में एक नंबर गेंदबाज हैं। राशिद खान 780 अंक लेकर नंबर वन हैं। तो पाकिस्तान के इमाद वसीम ने जंप लगाते हुए 710 अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया।

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 5
फोटो क्रेडिट: आईसीसी

पाकिस्तान के शादाब खान और आदिल राशिद को पीछे खिसकना पड़ा है और वो तीसरे और चौथे पायदान पर आ गए हैं। तो वहीं कुलदीप यादव पांचवें स्थान पर बरकरार है।

ये है ऑलराउंडर्स रैंकिंग

आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने मचाई धूम, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान 6
फोटो क्रेडिट: आईसीसी

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts