पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान टीम में सुधार लाने का किया दावा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनिया की दी चेतावनी विश्व कप 2023 में दिखेगी अलग टीम 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनिया की दी चेतावनी विश्व कप 2023 में दिखेगी अलग टीम

इस विश्व कप में अगर किसी टीम की सबसे ज्यादा फजीहत की गई है, तो वो है पाकिस्तान टीम. पाक अपना पहला मैच ही बुरी तरह वेस्टइंडीज से  हार गया, जिसका खामियाजा उसको टूर्नामेंट के आखिरी में देखने को मिला. मैन इन ग्रीन के खिलाड़ियों की ही सबसे ज्यादा आलोचना हुई, यह किसी और ने नहीं उनके देश के लोगों ने ही की है. अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी टीम को खेल में सुधार के लिए कुछ सलाह दिए हैं.

इमरान खान ने मैन इन ग्रीन को कही यह बात

पाकिस्तान

प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को वाशिंगटन में अपने “जलसा” के दौरान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीम के प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को ठीक करने का वादा किया और सिस्टम सुधरने का आश्वासन दिया है.

प्रधान मंत्री इमरान खान ने विदेशी पाकिस्तानियों से कही यह बात,

“मैं इंग्लैंड गया था, जहाँ मैंने क्रिकेट खेलना सीखा. जब हम वहां से लौटे तो हमने अन्य खिलाड़ियों के खेल को सुधारा. विश्व कप 2019 के बाद मैंने फैसला किया है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ठीक करूंगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

“आप जिस पाकिस्तान टीम को अगले विश्व कप में देखेंगे, मेरे शब्दों को याद रखें कि वह पाक टीम एक पेशेवर टीम होगी. हम सिस्टम को ठीक करेंगे और एक ऐसा सिस्टम लाएंगे जिसमें बेहतरीन प्रतिभा सामने आए.”

विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनिया की दी चेतावनी विश्व कप 2023 में दिखेगी अलग टीम 1

पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहा और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा. टीम के प्रदर्शन को असंगत करार दिया गया, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बड़े मैच जीते, लेकिन एक विस्तृत अंतर से वेस्टइंडीज से हार गए.

वहीं 16 जून को भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तान के कप्तान के साथ टीम की मुसीबतें बढ़ गई, इमरान खाने के ट्वीट के बाद भी सरफराज अहमद ने भारत के विरुद्ध मैच में टॉस जीतने के बाद भी गेंदबाजी चुनी और इसका परिणाम यह हुआ कि वह यह मैच हार गए.

इसके बाद एक समय इस टूर्नामेंट वो  भी आया जब पाक भारत की जीत की दुआ कर रहा था और वो मैच था इंग्लैंड के खिलाफ, क्योंकि अगर भारत इंग्लैंड को इस मैच में हरा देता, तो सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान आराम से क्वालीफाई कर लेता पर ऐसा नहीं हुआ, इसी कारण से बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज़ करने के बाद भी वह न्यूजीलैंड की जगह नहीं ले पाया.

Related posts