पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने लगाए शतक, इससे पहले इस टीम ने किया था ये कारनामा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAK vs SL: दूसरी पारी में पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने लगाए शतक, इससे पहले इस टीम ने किया था ये कारनामा 

PAK vs SL: दूसरी पारी में पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने लगाए शतक, इससे पहले इस टीम ने किया था ये कारनामा

इनदिनों श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में मात्र 191 रन के स्कोर ही आउट हो गई थी. श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी में 271 रन बनाए और 80 रन की एक बड़ी बढ़त हासिल की थी.

दूसरी पारी में पाकिस्तान के टॉप-4 ने लागाए शतक

PAK vs SL: दूसरी पारी में पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने लगाए शतक, इससे पहले इस टीम ने किया था ये कारनामा 1

पहली पारी मे पाकिस्तान के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित रहे थे, लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने शानदार वापसी की है और 3 विकेट के नुकसान पर 555 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की है. पाकिस्तान की बल्लेबाजी में ख़ास बात यह थी कि उनके टॉप-4 बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में शतक बनाए हैं.

आबिद, मसूद, अजहर और बाबर के शतक

PAK vs SL: दूसरी पारी में पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने लगाए शतक, इससे पहले इस टीम ने किया था ये कारनामा 2

दरअसल, पहले ओपनर बल्लेबाज आबिद अली और शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शतक बनाए थे. वहीं इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान अजहर अली ने भी शानदार शतकीय पारी खेली. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बाबर आजम ने भी शतक बना डाला.

शान मसूद ने जहां 135 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं आबिद अली ने भी टीम के लिए 174 रन का शानदार योगदान दिया है. कप्तान अजहर अली ने अपनी टीम के लिए 118 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं बाबर आजम ने 100 नाबाद रनों का योगदान दिया है.

टेस्ट इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

सचिन तेंदुलकर

टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब किसी टीम के किसी एक पारी में टॉप-4 बल्लेबाजों ने शतक बनाए हो, इससे पहले यह कारनामा भारत की टीम ने किया था.

दरअसल, भारत की टीम के टॉप-4 बल्लेबाजों ने मई 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान शतक बनाए थे. उस मैच में भारतीय टीम के लिए पहले ओपनिंग में वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक ने शतक बनाए थे. इसके बाद भारत के लिए नंबर-3 की पोजीशन पर राहुल द्रविड़ ने शतक बनाया था और नंबर-4 पर आकर सचिन तेंदुलकर ने भी शतक बनाया था.

Related posts