भारत-पाकिस्तान की टक्कर भारत में देखने वाले दर्शको को बड़ा झटका लग सकता है, क्यूंकि पाकिस्तान सरकार अगर पाकिस्तान टीम को भारत में खेलने की अनुमती नहीं देती है, तो पाकिस्तान के सभी मैच कही और करायेंगे जायेंगे, पाकिस्तान के सभी मैच भारत से बाहर कराये जायेंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए,  कहा है कि मार्च अप्रैल में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर दुबई में हाल ही में हुई आईसीसी की बैठक में बात की गई.

 

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि “अगर उनकी सरकार से टी20 विश्व कप के लिये भारत जाने की अनुमति नहीं मिलती तो पाकिस्तान के मैच तटस्थ स्थानों पर कराने का प्रस्ताव रखा गया.”

 

शहरयार ने आगे कहा कि “बैठक में मैंने कहा कि हो सकता है, कि सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार अपनी टीम को भारत में खेलने जाने की अनुमति नहीं दे.”

 

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा ,‘‘ कुछ सदस्यों ने कहा कि अगर हमें सरकार से अनुमति नहीं मिलती है तो हमारे मैच दुबई, शारजाह या कोलंबो में कराये जा सकते हैं.”

 

 

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने साफ तौर पर कहा कि हमें सरकार का रूख देखना होगा क्योंकि भारत ने दिसंबर में हमारे खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली क्योंकि उन्हें सरकार से मंजूरी नहीं मिली थी. बाद में श्रीलंका में श्रृंखला कराने का भी प्रस्ताव रखा गया ताकि भारत. पाक द्विपक्षीय क्रिकेट बहाल हो सके.’’

शहरयार ने कहा कि “मैंने  आईसीसी सदस्यों को बता दिया है कि पाकिस्तानी टीम को खतरा है.”

 

शहरयार ने कहा कि हालिया महीनों में ऐसी घटनायें हुई हैं, जिनसे लगता है कि भारत में खतरा है. इसके पीछे उन्होंने शिवसेना के विरोध के बिच पाकिस्तानी अम्पायर को बीच सीरीज से हटाये जाने की घटना को उदाहरन के तौर पर पेश किया.

गौरतलब है, कि भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच शिवसेना के विरोध की वजह से अम्पायर अलीम डार को बीच सीरीज से आईसीसी ने स्वदेश लौटा दिया था, इसके साथ ही उन्होंने कहा, कि शिवसेना के विरोध की वजह से ही वो मुंबई में बीसीसीआई अधिकारियों से बात तक नहीं कर पाये, साथ ही उन्होंने भारत के विभीन्न जगहों पर पाकिस्तानी गायक गुलाम नवी के शो को रद्द करने की घटना का भी जिक्र किया.

 उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हाकी खिलाड़ियों को भी भारत में कट्टरपंथियों से धमकी मिली थी और उन्हें हाकी इंडिया लीग से वापिस लौटना पड़ा था.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इन 5 परेशानियों से गुजर रहा है WWE, जल्द पाना होगा पार वर्ना गिरेगी...

    पिछले कुछ समय से WWE दिक्कतों का सामना कर रही है। कंपनी दर्शकों को वह दिखाने में असफ़ल रही है, जिसकी फैन्स चाह रखते...

    किंग्स XI पंजाब के खराब प्रदर्शन के बाद अब प्रीति ने अगले साल आईपीएल...

    आईपीएल भी बाकी टूर्नामेंट्स की तरह ही है. धीरे-धीरे एक-एक टीम इस टूर्नामेंट से बहर होती जाती है. अंतिम में वहीं टीमें बचती हैं...

    अगर अगले आईपीएल RCB कोहली की जगह इस खिलाड़ी को बना दे कप्तान,तो बदल...

    विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को एक बार फिर निराशा हाथ लगी। विराट कोहली पिछले आठ साल से आरसीबी के कप्तान हैं। लेकिन...

    पहली बार मैन ऑफ द मैच बनने पर काफी खुश हुए लुंगी एंगीडी, इस...

    चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्लेआॅफ से बाहर...

    स्पेनिश लीग : सोसिएदाद के खिलाफ जीत के बाद बार्सिलोना से अलग हुए इनिएस्ता

    बार्सिलोना, 21 मई; स्पेनिश लीग में रियल सोसिएदाद के खिलाफ खेले गए मैच में मिली जीत के बाद कप्तान आंद्रेस इनिएस्ता ने बार्सिलोना क्लब को...