वीडियो- क्रिकेट के मैदान से आई बुरी खबर, गेंद लगने से मैदान पर ही युवा खिलाड़ी का हुआ निधन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो- क्रिकेट के मैदान से आई बुरी खबर, गेंद लगने से मैदान पर ही युवा खिलाड़ी का हुआ निधन 

वीडियो- क्रिकेट के मैदान से आई बुरी खबर, गेंद लगने से मैदान पर ही युवा खिलाड़ी का हुआ निधन

क्रिकेट के मैदान में 25 नवंबर 2014 को जो हुए वो तो हर किसी क्रिकेट प्रशंसक के मन में ताजा होगा। 25 नवंबर 2014 को ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत बल्लेबाज फिल ह्यूज को सिर पर गेंद लग गई जिसके तीन दिन बाद 29 नवंबर को वो हमेशा हमेशा के लिए दुनिया से चल बसे। क्रिकेट के मैदान में हुई इस घटना के बाद पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध था। इस दर्दनाक घटना को हुए तीन साल होने को है, लेकिन आज तक हर किसी के जेहन में इस घटना का वो दर्द नजर आता है जब फिल ह्यूज के परिवार ने सहन किया।

वीडियो- क्रिकेट के मैदान से आई बुरी खबर, गेंद लगने से मैदान पर ही युवा खिलाड़ी का हुआ निधन 1

पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर की गेंद लगने से मौत

फिल ह्यूज के साथ हुई इस घटना के बाद एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में एक युवा बल्लेबाज की गेंद लगने से मौत हो गई। पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज जुबैर अहमद को बल्लेबाजी के दौरान एक बाउंसर मुंह पर आ लगा जिसके बाद जुबैर अहमद ने अपना दम तोड़ दिया। पाकिस्तान में 14 अगस्त को उनकी आजादी की वर्षगांठ थी। और पूरा देश इसके जश्न में डूबा हुआ था, लेकिन इसी दिन जुबैर के साथ हुई इस दर्दनाक घटना ने पाकिस्तान क्रिकेट को हिलाकर रख दिया।

वीडियो- क्रिकेट के मैदान से आई बुरी खबर, गेंद लगने से मैदान पर ही युवा खिलाड़ी का हुआ निधन 2

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जुबैर अहमद की दर्दनाक मौत पर जताया शोक

रिपोर्ट के अनुसार 14 अगस्त को पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज क्लब क्रिकेट में बल्लेबाजी कर रहे थे तभी एक गेंद तेजी के साथ उनके सिर पर जा टकरायी। इसके बाद दुर्भाग्यवश जुबैर अहमद को दुनिया से अलविदा कहना पड़ा।

जुबैर अहमद के साथ हुई इस दर्दनाक घटना की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए दी।साथ ही पीसीबी ने अपने इस ट्वीट में जुबैर अहमद के साथ हुई दिल तड़ देने वाली घटना को लेकर दुःख प्रकट किया और हेलमेट को बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा सुरक्षा बताया।

डेविड वार्नर भी बाउंसर गेंद का हुए थे शिकार

जुबैर अहमद के साथ हुई इस घटना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में शोक की लहर है। जुबैर अहमद की तरह ही कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को डार्विन में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज की तैयारी को लेकर हुए अभ्यास मैच में अपने साथी खिलाड़ी जोश हेजलवुड की गेंद गले पर लगी जिसके बाद डेविड वार्नर भी लड़खड़ाकर गिर गए। डेविड वार्नर को इसके बाद रिटायर हर्ट होकर वापस पैवेलियन लौटना पड़ा। हालांकि गनीमत ये रही कि वार्नर को इस गेंद पर गंभीर चोट नहीं आयी।

 

Related posts