एशिया कप 2018 : PAKvsHK : STATS : मैच में बने कुल 8 रिकॉर्ड, पाकिस्तान ने तोड़े कई विश्व रिकॉर्ड

vineetarya / 16 September 2018

रविवार को एशिया कप 2018 के इस दूसरे लीग मैच में पाकिस्तान की टीम ने हांगकांग की टीम को बड़े ही आसानी से 8 विकेट से हरा दिया हैं. पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेले गये इस मैच में कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बने हैं. हम आपकों अपने इस खास लेख में इस मैच में बने कुछ शानदार और दिलचस्प रिकार्ड्स के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते हैं एक नजर पाकिस्तान-हांगकांग के मैच में बने रिकार्ड्स पर :

1. हांगकांग के खिलाफ पाकिस्तान की यह तीसरी वनडे जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 2 वनडे मैच खेले गये थे और यह दोनों वनडे वनडे पाकिस्तान की ही टीम ने जीते थे.

2. साल 2016 के बाद से युएई में पाकिस्तान की लिमिटेड ओवर सीरीज में यह लगातार 14वीं जीत थी. 2016 से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान का युएई में 100% का रिकॉर्ड रहा हैं.

3. 116 रन का स्कोर एशिया कप में हांग कांग का दूसरा सबसे कम स्कोर हैं. इससे पहले एशिया कप में हांगकांग की टीम 2004 में बांग्लादेश के सामने 105 रन पर भी आउट हो चुकी हैं.

4. हांगकांग के 116 रन का स्कोर वनडे फॉर्मेट के एशिया कप का 8वां सबसे न्यूनतम स्कोर हैं. एशिया कप का सबसे कम स्कोर बांग्लादेश की टीम के नाम हैं. उन्होंने मात्र 87 रन का स्कोर साल 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था.

5. हांगकांग की पिछले 6 मैचों में मिली यह पहली हार हैं. इससे पिछले अपने खेले 5 मैचों से हांगकांग की टीम को हार नहीं मिली थी.

6. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उस्मान खान ने आज शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किये. यह उनका तीसरा बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन हैं. इससे पहले वह श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में 34 रन देकर 5 विकेट भी हासिल कर चुके हैं और इसी साल जिम्बाम्बे के खिलाफ 34 रन देकर 4 विकेट भी हासिल कर चुके हैं.

7. पाकिस्तान ने यह मैच 8 विकेट से जीता हैंविकेट के लिहाज से यह पाकिस्तान की दूसरी सबसे बड़ी जीत हैं. उनकी विकेट के लिहाज से सबसे बड़ी जीत बांग्लादेश के खिलाफ आई थी. 2008 में कराची में उन्होंने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया था.

8. इमाम उल हक़ ने इस मैच में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. यह उनका वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहला अर्धशतक हैं.  हालाँकि, इससे पहले उन्होंने वनडे क्रिकेट में चार शतक लगाये हुए हैं.

 

Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.