पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAKvsSA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

PAKvsSA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका टीम के बीच विश्व कप 2019 का 30वां मैच 23 जून रविवार को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान की टीम ने 49 रन के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने पॉइंट्स टेबल पर 2 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए है. पाकिस्तान की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत थी. वहीं साउथ अफ्रीका टीम की यह टूर्नामेंट में पांचवी हार थी.

पाकिस्तान ने खड़ा किया था 308 रन का बड़ा स्कोर

PAKvsSA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 1

इस मैच का टॉस पाकिस्तान की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरूआत शानदार रही, फखर जमान और इमाम उल हक़ ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े थे.

हालांकि, इसके बाद 143 रन के स्कोर तक पाकिस्तान की टीम कुल 3 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन चौथे विकेट के लिए हारिस सोहेल और बाबर आजम ने 81 रन की शानदार साझेदारी की, इस साझेदारी के दम पर पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई.

पाकिस्तान के लिए 59 गेंदों पर 89 रन की पारी हारिस सोहेल ने खेली. वहीं टीम के लिए 80 गेंदों पर 69 रन का योगदान बाबर आजम ने दिया. साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एनगीडी ने 3 विकेट हासिल किये. वहीं इमरान ताहिर को 2 विकेट हासिल हुए हैं.

साउथ अफ्रीका बना पाई मात्र 259 रन

PAKvsSA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरूआत खराब रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला (2 रन) टीम के मात्र 4 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 87 रन की शानदार साझेदारी की थी.

क्विंटन डी कॉक के आउट होते ही साउथ अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई और नियमित अंतराल में उनके विकेट गिरने लगे. पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन ही बना पाई.

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 79 गेंदों पर 63 रन की पारी फाफ डू प्लेसी ने खेली. वहीं टीम के लिए 47 रन का योगदान क्विंटन डी कॉक ने दिया. पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज और शादाब खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट हासिल किये.

 

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

PAKvsSA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 3

PAKvsSA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 4

 

Related posts