ऋषभ पंत को 71 रनों की पारी खेलने के बावजूद गौतम गंभीर ने दिया बड़ा सुझाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत के 71 रनों की पारी के बावजूद गौतम गंभीर को है विकेटकीपर से ये शिकायत 

ऋषभ पंत के 71 रनों की पारी के बावजूद गौतम गंभीर को है विकेटकीपर से ये शिकायत

ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 71 रनों की पारी खेली। पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ ही वनडे डेब्यू करने वाले पंत का इस फॉर्मेट में पहला अर्धशतक था। विश्व कप 2019 के बाद से वह भारत की सभी वनडे और टी-20 मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। हालाँकि, बल्ले के साथ ही विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

निरंतरता लाने की जरूरत

ऋषभ पंत के 71 रनों की पारी के बावजूद गौतम गंभीर को है विकेटकीपर से ये शिकायत 1

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि ऋषभ पंत को प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है। पंत पर इसी वजह से लगातार सवाल उठते हैं। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात करते हुए उन्होंने कहा

“पंत सभी फॉर्मेट खेलते हैं और उन्हें निरंतर होने की जरूरत है। वह सभी फॉर्मेट में खेलते हैं, टेस्ट में भले मौका नहीं मिल रहा लेकिन टीम में हैं और इससे टीम मैनेजमेंट का उनमें भरोसा दिखता है। लेकिन उन्हें अभी और भी निरंतर होने की जरूरत है। उन्हें 60-70 रनों की पारियों को 100 में बदलने की जरूरत है। एमएस धोनी ऐसा ही किया करते थे।”

अय्यर को भी दी सलाह

ऋषभ पंत के 71 रनों की पारी के बावजूद गौतम गंभीर को है विकेटकीपर से ये शिकायत 2

श्रेयस अय्यर ने अभी तक भारत के लिए 8 वनडे पारियां खेली हैं और इसमें 5 अर्धशतक लगाये हैं। गौतम गंभीर उनके बल्ले से भी बड़ी शतकीय पारी देखना चाहते हैं। उनके अय्यर के बारे में बात करते हुए कहा

“उन्होंने अपनी बारी के लिए लंबा इंतजार किया है और अब मौके का फायदा उठा रहे हैं। मैं चाहता हूँ कि 60-70 रनों की पारी को शतक में तब्दील करें। यह उनके अन्य मध्यक्रम के बल्लेबाजों से अलग बनाएगा। यही विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल करते हैं, अय्यर को भी ऐसा ही करना होगा।”

करो या मरो का मुकाबला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जायेगा। यह मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो जैसा होने वाला है। इस मैच में भी फैंस की नजर ऋषभ पंत पर रहने वाली है वहीं अय्यर से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

Related posts